scriptPublic Holiday: 3 दिन के सार्वजनिक अवकाश का ऐलान, बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर और स्कूल | Public Holiday: 3 days public holiday announced, all government offices and schools will remain closed | Patrika News
लखनऊ

Public Holiday: 3 दिन के सार्वजनिक अवकाश का ऐलान, बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर और स्कूल

Public Holiday: अक्टूबर में त्योहार के कारण उत्तर प्रदेश में लगातार तीन दिनों की छुट्टी रहने वाली है। प्रदेश की सरकार ने लगातार तीन दिन छुट्टी दी है। आइये बताते हैं किस दिन रहेगी छुट्टी।

लखनऊOct 10, 2024 / 07:44 pm

Nishant Kumar

Public Holiday

Public Holiday

 Public Holiday: अक्टूबर में त्योहार के चलते छुट्टियों का सिलसिला जारी है। प्रदेश की सरकार ने छुट्टी का एलान किया है। उत्तर प्रदेश में त्योहार के कारण कुछ विशेष विभागों को छोड़ कर बाकी अन्य विभागों की की छुट्टी प्रदेश की सरकार ने निर्धारित दी है। प्रदेश में स्कूल, कॉलेज और अन्य सरकारी दफ्तर इस दिन बंद रहेंगे। 

किस दिन रहेगी छुट्टी ?

11 अक्टूबर को दुर्गाष्टमी पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा। 12 अक्टूबर को दशहरा को लेकर छुट्टी रहेगी और 13 अक्टूबर को रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार इन दिनों छुट्टी रहने वाली है। जरूरी विभागों को छोड़कर बाकी अन्य विभागों में इस दिन छुट्टी रहेगी। 

उल्लास और आनंद का रहेगा माहौल

उत्तर प्रदेश में अक्टूबर के महीने में नवरात्री को लेकर पुरे प्रदेश में उल्लास का माहौल रहता है। हर शहर और कस्बे में दुर्गापूजा पंडाल में माँ दुर्गा विराजती हैं। ऐसे में प्रदेश के मुख्य जगहों पर मेला लगता है। प्रदेशवासियों के लिए ये छुट्टियां आनंददायक होने वाली हैं।

Hindi News / Lucknow / Public Holiday: 3 दिन के सार्वजनिक अवकाश का ऐलान, बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर और स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो