scriptUP Politics: अपनी ही सरकार पर भड़के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी, निकाय चुनाव से पहले दी ये प्रतिक्रिया | Nand Gopal Nandi Yogi minister got angry on her own government | Patrika News
लखनऊ

UP Politics: अपनी ही सरकार पर भड़के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी, निकाय चुनाव से पहले दी ये प्रतिक्रिया

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा 2022 विधानसभा में रईस चन्द्र शुक्ला ने सपा से मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा था और हार गए थे। विपक्षी उम्मीदवार को पार्टी ज्वाइन कराना ठीक नहीं है।

लखनऊApr 23, 2023 / 09:10 am

Priyanka Dagar

nandi.jpg

रईस चंद्र शुक्ला के बीजेपी जॉइन करने पर भड़के नंद गोपाल नंदी

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री और प्रयागराज की शहर दक्षिण सीट से बीजेपी विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने सपा नेता रईस चंद्र शुक्ला को बीजेपी ज्वाइन कराने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक होने के नाते रईस चन्द्र शुक्ला को बीजेपी में शामिल कराने से पहले उन्हें विश्वास में नहीं लिया गया और न ही उन्हें कोई औपचारिक सूचना दी गई थी।
रईस चंद्र शुक्ला के बीजेपी जॉइन करने से नाराज हुए नंदी
कैबिनेट मंत्री ने मामले पर लिखित बयान जारी कर कहा कि 2022 विधानसभा में सपा से मेरे खिलाफ रईस चन्द्र शुक्ला ने चुनाव लड़ा था और इस चुनाव में वो बुरी तरह से हार गए थे। उन्होंने आरोप लगाया रईस चंद्र शुक्ला को पार्टी ज्वाइन कराने के फैसले में स्थानीय विधायक की अवहेलना उपेक्षा की गई है।
विपक्षी उम्मीदवार को पार्टी ज्वाइन कराना बेहद गंभीर प्रकरण है और ये गहरी साजिश है। यही नहीं नंदी ने इसे भारतीय जनता पार्टी की रीति और नीति के खिलाफ बताया भी है।

सपा नेता को पार्टी ज्वाइन कराने का विरोध
नंद गोपाल नंदी ने कहा कि पार्टी के लोकतांत्रिक मूल्यों में गहरी आस्था के सिद्धांत के खिलाफ ये फैसला लिया गया है, जो लोग पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चलाना चाहते हैं और अपनी कट्टरता से पार्टी को लगातार क्षति पहुंचा रहे हैं। उनकी घोर निंदा करता हूं, नंदी ने कहा ये रवैया पार्टी की मूल वैचारिकी और कार्य पद्धति के खिलाफ है।
पिछले विधानसभा में नंदी के खिलाफ चुनाव लड़े थे रई चंद्र शुक्ला
दरअसल डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शानिवार को बीजेपी कार्यालय में रईस चंद्र शुक्ला को बीजेपी ज्वाइन कराई है। रईस चंद्र शुक्ला वहीं शख्स है जिन्होंने पिछले साल विधानसभा चुनाव में नंद गोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में वो बुरी तरह हार गए थे। लेकिन अब उन्होंने सपा का साथ छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली है, जिससे नंदी की नाराजगी बढ़ गई हैं।

Hindi News / Lucknow / UP Politics: अपनी ही सरकार पर भड़के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी, निकाय चुनाव से पहले दी ये प्रतिक्रिया

ट्रेंडिंग वीडियो