scriptUP Legislative Council: लाल बिहारी का नेता प्रतिपक्ष बनना तय, सपा ने विधान परिषद में दी हरी झंडी | Lal Bihari to be Leader of Opposition in UP Assembly | Patrika News
लखनऊ

UP Legislative Council: लाल बिहारी का नेता प्रतिपक्ष बनना तय, सपा ने विधान परिषद में दी हरी झंडी

UP Legislative Council: लखनऊ विधान परिषद में लाल बिहारी यादव का नेता प्रतिपक्ष बनना लगभग तय हो गया है। समाजवादी पार्टी ने इस पद के लिए शिवपाल यादव पर दांव नहीं लगाने का निर्णय लिया है।

लखनऊJul 20, 2024 / 02:20 pm

Ritesh Singh

Uttar Pradesh Legislative Council:

Uttar Pradesh Legislative Council:


UP Legislative Council: लखनऊ में विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष पद को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच लाल बिहारी यादव का नाम आगे बढ़ रहा है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने इस पद के लिए शिवपाल यादव पर दांव नहीं लगाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही राम अचल राजभर और इंद्रजीत सरोज के नाम भी चर्चा में हैं, लेकिन लाल बिहारी यादव की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है।
यह भी पढ़ें

UP Constable Recruitment: सिपाही भर्ती मामले में प्रतीक्षारत IPS रेणुका मिश्रा को DGP मुख्यालय से किया गया संबद्ध

लाल बिहारी यादव का नाम सबसे आगे

सपा के विधान परिषद दल के नेता लाल बिहारी यादव ने उच्च सदन में नेता प्रतिपक्ष का दर्जा पाने के लिए कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है। सपा सूत्रों के अनुसार, पार्टी अब उन्हें इस पद पर आगे बढ़ाने का मन बना चुकी है।

शिवपाल यादव पर नहीं लगाएगी दांव

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव पर दांव नहीं लगाने का निर्णय लिया है। इसके बजाय, पार्टी ने लाल बिहारी यादव को प्राथमिकता दी है, जिससे उनकी दावेदारी और मजबूत हो गई है।
यह भी पढ़ें

Dumper accident: लखनऊ में डंपर ने चार को रौंदा, चारों की मौत 

सदस्य संख्या में वृद्धि

विधान परिषद में सपा की कुल सदस्य संख्या अब 10 हो गई है। 5 मई को रिक्त हुए 13 पदों के चुनाव में सपा को 3 सीटें मिली, जिससे पार्टी की स्थिति मजबूत हुई है। इससे पहले, सपा के पास नेता प्रतिपक्ष के लायक सदस्य संख्या नहीं थी, लेकिन अब इस संख्या में वृद्धि के बाद पार्टी ने अपने उम्मीदवार को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।
यह भी पढ़ें

Uttar Pradesh में वृक्षारोपण का महाअभियान: एक दिन में 36.50 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य

लाल बिहारी यादव का नेता प्रतिपक्ष बनना सपा के लिए महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। पार्टी को उम्मीद है कि उनकी नेतृत्व क्षमता और अनुभव से विधान परिषद में विपक्ष की भूमिका को मजबूती मिलेगी।

Hindi News/ Lucknow / UP Legislative Council: लाल बिहारी का नेता प्रतिपक्ष बनना तय, सपा ने विधान परिषद में दी हरी झंडी

ट्रेंडिंग वीडियो