scriptपुलिसवालों को CM योगी ने दिया आदेश, नशे में दिखे तो जाएगी नौकरी | CM Yogi ordered policemen if seen drunk they will lose their jobs | Patrika News
लखनऊ

पुलिसवालों को CM योगी ने दिया आदेश, नशे में दिखे तो जाएगी नौकरी

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा, नशे के आदी पुलिसकर्मियों को फील्ड की जिम्मेदारी न दी जाए। साथ ही कहा, अधिकारी हर शहर में फूड स्ट्रीट स्थापित करे।

लखनऊDec 26, 2022 / 07:35 am

Adarsh Shivam

yogo.jpg
CM योगी ने पुलिसकर्मियों को दिया संदेश। रविवार को CM योगी ने कहा, “नशे के आदी पुलिसकर्मियों को फील्ड की जिम्मेदारी बिल्कुल न दी जाए। ऐसे लोगों को चिन्हित कर इनकी सेवाएं समाप्त की जानी चाहिए।
CM ने यह आदेश उत्तर प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर को और भी ज्यादा सुधारने के लिए दिया है।”
CM योगी ने अधिकारियों को प्रदेश के हर शहर में एक फूड स्ट्रीट स्थापित करने की योजना तैयार करने का निर्देश दिया है। ताकि लोग देशभर के अलग-अलग व्यंजनों का स्वाद ले सकें। CM योगी ने संस्कृति और आवास विभागों को योजना तैयार करने के लिए कहा है।
यह भी पढ़ें: युवक ने अश्लील फोटो किया वायरल, परेशान होकर किशोरी ने लगाई फांसी

फूड स्ट्रीट स्थापित करना है अधिकारियों को
संस्कृति विभाग के कार्यक्रम में CM योगी ने कहा, “एक फूड स्ट्रीट लोगों को विभिन्न राज्यों के व्यंजनों को स्वाद मिल सकेगा। उन्हें अपने शहर में रहकर पता चल जाएगा कि जब वे तमिलनाडु, पंजाब, केरल, उत्तराखंड जैसे राज्यों की यात्रा करते हैं तो उन्हें क्या देखना चाहिए और क्या खाना चाहिए।”
प्रशासन रखे नजर धर्मांतरण की कोई घटना न हो
25 दिसंबर क्रिसमस को लेकर CM योगी ने सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, क्रिसमस के अवसर पर धर्मगुरुओं से संवाद स्थापित कर शांति-व्यवस्था कायम रखी जानी चाहिए। प्रदेश में शरारती तत्व माहौल बिगाड़ न पाएं इसके लिए प्रशासन को और भी अधिक सख्त रहना होगा। यह सुनिश्चित किया जाए कि क्रिसमस की आड़ में धर्मांतरण की कोई घटना न होने पाए।
वहीं, इसके पहले CM योगी ने प्रदेश के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा, धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर को फिर से हटाया जाना चाहिए। वह जहां भी दौरे पर जाते हैं, तो उन्हें कुछ जगहों पर धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकर देखने को मिले हैं, जो कि सही नहीं है। सरकार ने पहले ही धार्मिक स्थानों से स्पीकर हटाने के निर्देश दिए थे, तो ये क्यों लगे हुएं हैं? अधिकारियों को जल्द ही इन लाउडस्पीकर को हटाना चाहिए।

Hindi News / Lucknow / पुलिसवालों को CM योगी ने दिया आदेश, नशे में दिखे तो जाएगी नौकरी

ट्रेंडिंग वीडियो