scriptउन्नाव हादसे के बाद योगी सरकार की कड़ी चेतावनी, बिना परमिट की बसों पर जारी किया नया आदेश | CM Yogi government strict warning after Unnao accident new order issued on buses without permit | Patrika News
लखनऊ

उन्नाव हादसे के बाद योगी सरकार की कड़ी चेतावनी, बिना परमिट की बसों पर जारी किया नया आदेश

CM Yogi Warning: यूपी के उन्नाव में हुए बस हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना परमिट की बसों को लेकर नया आदेश जारी किया है।

लखनऊJul 14, 2024 / 10:01 am

Sanjana Singh

CM Yogi Warning

CM Yogi Warning

CM Yogi Warning: उन्नाव बस हादसे को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग के अधिकारियों से दो टूक कहा है कि प्रदेश की सड़कों पर डग्गामार या बिना परमिट कोई बस चलती मिली तो संबंधित अधिकारियों की खैर नहीं होगी। 
अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में CM योगी ने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश में चल रही सभी यात्री बसों और स्कूल बसों का परमिट, फिटनेस, इंश्योरेंस और ड्राइवरों की गहनता से जांच की जाए। मुख्यमंत्री के कड़े रुख के बाद परिवहन विभाग ने पूरे प्रदेश में एक माह तक डग्गामार और बिना परमिट वाले वाहनों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान के निर्देश जारी कर दिए हैं।

डग्गामार वाहनों को सड़क पर आने से पहले ही रोकें

मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव परिवहन को निर्देशित करते हुए कहा कि आखिर डग्गामार और बिना परमिट वाली बसें सड़कों पर कैसे बेरोकटोक घूम रही हैं? ऐसी बसों के खिलाफ पूरी सख्ती के साथ अभियान चलाएं और इनके मालिकों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए। जहां भी इस प्रकार की बसों का संचालन हो रहा है, वहां के परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की जवाबदेही तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पंजीकृत सभी यात्री बस और स्कूल बसों के फिटनेस, परमिट, इंश्योरेंस और ड्राइवरों की जांच की जाए। इसके बाद कहीं भी कोई अप्रिय घटना हुई तो सीधे सीधे परिवहन विभाग के अधिकारी जिम्मेदार होंगे।
यह भी पढ़ें

हाथरस हादसे के भोले बाबा का जन्मदिन आज, आश्रम पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा

यूपी में एक माह तक चलेगा सघन चेकिंग अभियान

मुख्यमंत्री के कड़े रुख के बाद परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह ने सभी उप परिवहन आयुक्त (परिक्षेत्र), संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन/प्रवर्तन) व सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन/प्रवर्तन) को निर्देश दिए हैं कि एक माह तक अनवरत रूप से सड़क अभियान चलाया जाए। इस दौरान यात्री बसों के साथ ही स्कूली वाहनों की भी चेकिंग की जाए। इसके लिए उन्होंने प्रदेश के विभिन्न टोल प्लाजा पर ड्यूटी भी लगा दी है।

Hindi News/ Lucknow / उन्नाव हादसे के बाद योगी सरकार की कड़ी चेतावनी, बिना परमिट की बसों पर जारी किया नया आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो