scriptBJP सांसद ने कांशीराम को भारत-रत्न देने की मांग संसद में उठाई, मायावती बोलीं- दलितों को गुमराह करना बंद करें | BJP MP raised the demand of giving Bharat Ratna to Kanshi Ram in Parliament, Mayawati said- stop misleading Dalits | Patrika News
लखनऊ

BJP सांसद ने कांशीराम को भारत-रत्न देने की मांग संसद में उठाई, मायावती बोलीं- दलितों को गुमराह करना बंद करें

UP Politics: भाजपा के सांसद अरुण कुमार सागर ने गुरुवार को बसपा संस्थापक दिवंगत कांशीराम को मरणोपरांत ‘भारत-रत्न’ से सम्मानित करने की मांग लोकसभा में उठाई थी। इस पर अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने प्रतिक्रिया दी है।

लखनऊJul 26, 2024 / 10:33 am

Aman Pandey

mayawati, BSP, BJP, CM yogi, PM Modi
UP Politics: उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “यूपी भाजपा के एक दलित सांसद द्वारा बीएसपी के जन्मदाता व संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम को भारत-रत्न की उपाधि देने की मांग करने की बजाय केंद्र की सत्ता में अपनी सरकार से इसे तुरंत दिलवाये, जिसका बीएसपी भी दिल से स्वागत करेगी, वरना इसकी आड़ में दलितों को गुमराह करना बंद करें।
बता दें कि लोकसभा में भाजपा सांसद अरुण कुमार सागर ने बसपा संस्थापक कांशीराम को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत-रत्न से सम्मानित करने की मांग की थी। अरुण कुमार सागर ने कहा कि समाज और राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को देखते हुए मैं सरकार से कांशीराम को भारत-रत्न से सम्मानित करने का आग्रह करता हूं।

भाजपा सांसद ने कांशीराम को बताया महान समाज सुधारक

भाजपा नेता ने कांशीराम को ‘बहुजन नायक’ बताते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संस्थापक एक महान राजनीतिज्ञ और समाजसुधारक थे, जिन्होंने अपना पूरा जीवन दलितों के कल्याण के लिए समर्पित कर दिया था।

Hindi News / Lucknow / BJP सांसद ने कांशीराम को भारत-रत्न देने की मांग संसद में उठाई, मायावती बोलीं- दलितों को गुमराह करना बंद करें

ट्रेंडिंग वीडियो