scriptयूपी विधानसभा उपचुनाव को एक सप्ताह आगे टालना चाहती है बीजेपी, पहुंची चुनाव आयोग | UP assembly by-election: BJP wants to postpone UP assembly by-election by a week, approached Election Commission | Patrika News
लखनऊ

यूपी विधानसभा उपचुनाव को एक सप्ताह आगे टालना चाहती है बीजेपी, पहुंची चुनाव आयोग

UP assembly by-election: यूपी की 9 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को बीजेपी एक सप्ताह आगे बढ़ना चाहती है। जिसके लिए पार्टी चुनाव आयोग पहुंची और 13 नवंबर की जगह 20 नवंबर को वोटिंग करने की मांग की।

लखनऊOct 18, 2024 / 07:37 am

Krishna Rai

UP assembly by-election: आगामी 13 नवंबर यूपी की 9 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होना है। बीजेपी चुनाव को एक सप्ताह आगे बढ़ना चाहती है। बीजेपी की मंशा है कि 13 नवंबर की जगह 20 नवंबर को वोटिंग कराई जाए। जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में कई जिलों का जिक्र करते हुए बताया गया है कि 15 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा स्नान का पर्व होने के कारण भारी संख्या में लोग 2 दिन पहले ही इसमें भागीदारी लेने के लिए चले जाएंगे। ऐसे में बड़ी संख्या में मतदाता वोट देने से वंचित होंगे।
इन सीटों पर होना है उपचुनाव
UP assembly by-election: वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटें खाली हैं। इनमें से मैनपुरी की करहल, अलीगढ़ की खैर, बिजनौर के मीरापुर, प्रयागराज के फूलपुर, गाजियाबाद की गाजियाबाद, मिर्जापुर की मझवा, अंबेडकर नगर की कटेहरी, संभल की कुंदरकी और कानपुर की सीसामऊ सिद्धपुर 13 नवंबर को मतदान होना है। मामला हाई कोर्ट में लंबित होने के कारण वहां अभी चुनाव नहीं होंगे।

Hindi News / Lucknow / यूपी विधानसभा उपचुनाव को एक सप्ताह आगे टालना चाहती है बीजेपी, पहुंची चुनाव आयोग

ट्रेंडिंग वीडियो