scriptLok Sabha Election 2024: किसानों के प्रदर्शन के बीच भाजपा ने किया ऐलान, लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र में किसानों की रखी जाएगी बात | bjp announced farmer thought consider loksabha election 2024 manifesto | Patrika News
लखनऊ

Lok Sabha Election 2024: किसानों के प्रदर्शन के बीच भाजपा ने किया ऐलान, लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र में किसानों की रखी जाएगी बात

Lok Sabha Election 2024: लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर किसानों ने दिल्ली की ओर रुख किया है। और इसी बीच यूपी बीजेपी किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha) के कामेश्वर सिंह ने बताया कि आगामी चुनाव के घोषणापत्र (BJP Manifesto) में किसानों की बातों का ध्यान रखा जाएगा।

लखनऊFeb 13, 2024 / 06:10 pm

Aniket Gupta

famers_protest_and_lok_sabha_election_2024_bjp_manifesto.jpg
Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto in Lok Sabha Election 2024) बनाते समय किसानों के सुझाव को विशेष महत्व देते हुए उन्हें अपने मेनिफेस्टो (BJP Manifesto) में शामिल करेगी।
यूपी बीजेपी किसान मोर्चा के कामेश्वर सिंह (BJP leader Kameshwar Singh) ने कहा, ”ग्राम परिक्रमा अभियान” (Gram Parikrama Abhiyan) के अंतर्गत पार्टी पदाधिकारी किसानों से उनकी राय जानने के लिए उनके साथ संवाद स्थापित करेंगे। उन्होंने आगे कहा, ”हम केंद्र और राज्य द्वारा किसानों के हित में लिए जा रहे फैसलों के बारे में भी उन्हें बताएंगे।” बीजेपी के तरफ से यह बात ऐसे समय में सामने आई है, जब किसान अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर से सड़क पर आंदोलन करने पर उतारू हो चुके हैं।
किसान ‘न्यूनतम समर्थन मूल्य’ (Minimum Support Price) सहित अन्य मांगों को लेकर एक बार फिर से आंदोलन करने का ऐलान कर चुके हैं। संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने दावा किया है कि करीब 200 किसान यूनियन पूरे देश से ‘दिल्ली चलो’ (Delhi Chalo) अभियान में हिस्सा लेने जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत मंगलवार से हो चुकी है।
इसकी सुगबुगाहट पिछले तीन सालों से चल रही है। तीन साल पहले किसानों ने तीन कृषि कानूनों की वापसी के लिए आंदोलन किया था, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसे वापस लेना पड़ा था। बता दें कि बीजेपी किसान मोर्चा की ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ पूरे देश में 2 लाख गांवों से होकर गुजरेगी। उत्तर प्रदेश में यह यात्रा 50 हजार गांवों से गुजरेगी। अभियान के तहत, भाजपा और किसान मोर्चा के पदाधिकारी 1918 संगठनात्मक प्रभागों में से प्रत्येक में कार्यक्रम आयोजित करेंगे, जो कि 5 मार्च तक जारी रहेगा।

Hindi News/ Lucknow / Lok Sabha Election 2024: किसानों के प्रदर्शन के बीच भाजपा ने किया ऐलान, लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र में किसानों की रखी जाएगी बात

ट्रेंडिंग वीडियो