scriptससुर से विवाद में दामाद ने रची अपहरण की साजिश, 10 लाख की फिरौती मांगकर बहन के साथ रचा खेल | Due to a dispute with father in law, the son in law hatched a kidnapping drama, after asking for a ransom of 10 lakhs, he played a trick with his sister! Due to a dispute with father in law, the son in law hatched a kidnapping drama, after asking for a ransom of 10 lakhs, he played a trick with his sister. Due to a dispute with father in law, the son in law hatched a kidnapping drama, after asking for a ransom of 10 lakhs, he played a trick with his sister! | Patrika News
ललितपुर

ससुर से विवाद में दामाद ने रची अपहरण की साजिश, 10 लाख की फिरौती मांगकर बहन के साथ रचा खेल

ललितपुर में एक दामाद ने ससुर से बदला लेने और पैसों की व्यवस्था करने के लिए खुद के अपहरण का नाटक रचा। इस षड्यंत्र में उसकी बहन ने भी उसकी मदद की। पुलिस ने इस नाटक का पर्दाफाश करते हुए दोनों भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया है।

ललितपुरMay 30, 2024 / 05:34 pm

Ramnaresh Yadav

ससुर से विवाद में दामाद ने रची अपहरण की ड्रामा, 10 लाख की फिरौती मांगकर बहन के साथ रचा खेल!

मामले का खुलासा करते हुए एसपी ललितपुर

एक सनसनीखेज घटना में, ललितपुर के एक दामाद ने अपनी ससुर से बदला लेने और पैसों की व्यवस्था करने के लिए खुद के अपहरण का ड्रामा रचा। इस षड्यंत्र में उसकी बहन ने भी उसकी मदद की। पुलिस ने इस नाटक का पर्दाफाश करते हुए दोनों भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने किया मामला का खुलासा

पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि 26 मई को थाना बानपुर क्षेत्र के ग्राम कैलागुवां निवासी एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उसका पति माखन उर्फ मक्खन रजक घर से लापता है। कुछ देर बाद किसी ने 10 लाख रुपये की फिरौती मांगते हुए एक पत्र चिपका दिया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तुरंत टीमें गठित कर युवक की तलाश शुरू कर दी।

पूछताछ में हुआ खुलासा

गहन पूछताछ में माखन ने बताया कि वह 20 सालों से अपनी ससुराल में रह रहा था। उसके ससुर ने उसके नाम 2 एकड़ जमीन भी कर दी थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से ससुर के साथ उसका विवाद चल रहा था। इसी वजह से उसने अपहरण का नाटक रचने की योजना बनाई।

बहन ने दिया साथ

इस योजना में उसने अपनी बहन शिला को शामिल किया। शिला ने उसे नया मोबाइल और सिम दिया। इसके बाद 24 मई को माखन महरौनी से यह कहकर निकल गया कि वह दूसरी साइट पर काम करने जा रहा है। उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया और परिवार के संपर्क में नहीं रहा।

फिरौती के लिए चिपकाया पत्र

28 मई को उसने एक पत्र लिखकर अपनी ससुराल के बाहर चिपका दिया, जिसमें उसने 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी। पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने टीमें गठित कर माखन और उसकी बहन शिला को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

इस टीम ने किया था खुलासा

इस मामले का खुलासा करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक रमेशचन्द्र मिश्र, एसओजी प्रभारी राहुल राठौर, निरीक्षक उदयवीर, हेड कांस्टेबल शिववीर सिंह, उपनिरीक्षक अंकित कौशिक, कांस्टेबल स्वदेश, उपनिरीक्षक आनंद कुमार तिवारी, हेड कांस्टेबल योगेन्द्र सिंह, उपनिरीक्षक साबिर अली के अलावा साइबर और सर्व लाइंस टीम शामिल रही।

Hindi News/ Lalitpur / ससुर से विवाद में दामाद ने रची अपहरण की साजिश, 10 लाख की फिरौती मांगकर बहन के साथ रचा खेल

ट्रेंडिंग वीडियो