scriptकहां है कोरोना गाइड लाइन, पर्यटन स्थलों पर उमड़ रही भीड़ | Where is the Corona guide line, crowds are gathering at tourist places | Patrika News
कोटा

कहां है कोरोना गाइड लाइन, पर्यटन स्थलों पर उमड़ रही भीड़

कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही बढ़ती जा रही है। पर्यटन स्थलों पर भीड़ उमडऩे से संक्रमण फैलने की आशंका है। राज्य में कई जिलों में अभी भी पॉजिटिव केस आ रहे हैं। कई राज्यों में रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसके बाद भी बचाव उपायों की अनदेखी हो रही है।

कोटाAug 09, 2021 / 10:42 am

Jaggo Singh Dhaker

bardha.jpg
कोटा. प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक्टिव केस की संख्या 237 हो गई। कोटा में भी एक नया संक्रमित रोगी सामने आने से चिकित्सा विभाग की चिंता बढ़ गई। संक्रमण फैलने के भय से सीएमएचओ ने उसके संपर्क के लोगों की पहचान कर करीब 50 जनों के भी नमूने लिए हैं और रोगी को 15 दिनों के लिए आइसोलट किया है।
इसके बाद भी कोटा और बूंदी जिले के पर्यटक स्थलों पर भीड़ उमड़ रही है। लोग समूह में स्नान कर रहे हैं। कोटा जिले में रविवार को झालावाड़ रोड पर कर्णेश्वर महादेव मंदिर के पास झरने पर भीड़ उमड़ी। वहीं बूंदी जिले के बरधा बांध पर सुबह से शाम तक करीब तीन हजार लोग पहुंचे। यहां भीड़ में लोग नहाते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा बांध के पास ही खाली जगह पर खाने पीने के स्टॉल लगे हुए थे, इन पर भीड़ उमड़ रही थी। यहां लोग थूक भी रहे थे और गंदगी भी वहीं डाल रहे थे। यहां रविवार को कोटा से ही करीब 2 हजार से ज्यादा लोग गए। वाहनों की कतार लग गई और खुले मैदान में बड़ी संख्या में वाहन खड़े नजर आए। बरधा डेम के झरने के अलावा बांध में भी लोग नहाते दिखे। यहां कोटा से आई रेणू चौधरी ने बताया कि उन्हें यह उम्मीद नहीं थी कि यहां इतनी भीड़ मिलेगी। वहीं रिषित ने कहा, अब आगे से वे भीड़ वाली जगह पर नहीं जाएंगे। यहां तो कोटा से अलावा दूसरे जिलों से भी लोग आ रहे हैं, पता नहीं कौन संक्रमित आ जाए।
कोरोना गया नहीं, एक दिन में 19 पॉजिटिव मिले

बिना मास्क भीड़ में जाना और कोविड गाइड लाइन की पालना नहीं करना बड़ी भूल होगी। तीसरी लहर से बचने के लिए सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ में जाने से बचें। मास्क लगाने से परहेज नहीं करें। जुकाम और बुखार की शिकायत होते ही कोविड की जांच जरूर कराएं।
– बी.एस. तंवर, सीएमएचओ, कोटा

Hindi News / Kota / कहां है कोरोना गाइड लाइन, पर्यटन स्थलों पर उमड़ रही भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो