scriptNEET UG: ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त | NEET UG: 10 august Last date for online application. | Patrika News
कोटा

NEET UG: ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त

कोटा. एनटीए की ओर से देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी के ऑनलाइन आवेदन की मंगलवार को अंतिम तिथि है। विद्यार्थी मंगलवार रात 9.50 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

कोटाAug 09, 2021 / 07:17 pm

Deepak Sharma

NEET UG:  ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त

554 मेडिकल संस्थान में 83 हजार से अधिक एमबीबीएस सीटें- 17 लाख से अधिक परीक्षार्थियों के हिस्सा लेने की उम्मीद

कोटा. एनटीए की ओर से देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी के ऑनलाइन आवेदन की मंगलवार को अंतिम तिथि है। विद्यार्थी मंगलवार रात 9.50 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। रात 11.50 बजे तक ऑनलाइन फ ीस डिपॉजिट कर सकेंगे। विद्यार्थियों को आवेदन में त्रुटि सुधार के लिए 11 से 14 अगस्त तक का समय दिया जाएगा। नीट यूजी 12 सितंबर को पेन पेपर ऑफ लाइन मोड पर होगी। नीट यूजी के आधार पर देश के 554 सरकारी व गैर सरकारी मेडिकल संस्थानों की 83075 एमबीबीएस सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।
इस वर्ष परीक्षा में 17 लाख से भी अधिक विद्यार्थियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। इस परीक्षा के आधार पर देश की सभी एमबीबीएस, बीडीएस, आयुर्वेद, होम्योपैथी, यूनानी, सिद्धा अर्थात आयुष अंडर ग्रेजुएट सीटों पर भी प्रवेश दिया जाएगा। वर्ष 2021 से इंडियन नर्सिंग काउंसिल से संबद्ध सभी नर्सिंग संस्थानों की बीएससी नर्सिंग (ऑनर्स) सीटों पर भी प्रवेश नीट यूजी के आधार पर ही दिया जाएगा। एजेंसी के नोटिफि केशन के अनुसार, दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबद्ध सभी नर्सिंग कॉलेजों के बीएससी नर्सिंग ऑनर्स पाठ्यक्रमों में प्रवेश भी नीट यूजी के आधार पर दिया जाएगा।

Hindi News / Kota / NEET UG: ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त

ट्रेंडिंग वीडियो