scriptकोरोना गया नहीं, एक दिन में 19 पॉजिटिव मिले | Corona did not go, 19 positives were found in one day | Patrika News
कोटा

कोरोना गया नहीं, एक दिन में 19 पॉजिटिव मिले

विशेषज्ञ कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दे चुके हैं, इसका पीक कब होगा, यह अंदाजा भले ही न हो, लेकिन राजस्थान के धीरे-धीरे संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ रही है।

कोटाAug 08, 2021 / 12:15 am

Jaggo Singh Dhaker

corona_ko_harana_hai.jpg

जिले में शुक्रवार

कोटा. राजस्थान के कई जिलों में कोरोना संक्रमित रोगी आने लगे हैं, इस बीच कोटा में भी शनिवार को एक करोना संक्रमित रोगी सामने आया है। प्रदेश में एक दिन में 19 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। कोटा में अब एक एक्टिव केस है। कोटा जिले में अब तक 7 लाख 41 हजार 198 नमूनों की जांच की जा चुकी है। पहली और दूसरी लहर में 57051 पॉजिटिव रोगी सामने आ चुके हैं। कोटा जिले में पहली और दूसरी लहर में 449 कोरोना रोगियों की मौत हो चुकी है। कोटा में पिछले दिनों शून्य केस हो गए थे, लेकिन एक रोगी के आने से फिर से कोरोना संक्रमण की दस्तक सामने आई है। झालावाड़ जिले में भी एक कोरोना रोगी सामने आया है। राज्य में कोरोना से अब तक 8 हजार 954 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी राज्य के 22 जिलों में एक्टिव केस हैं। इनमें जयपुर में 67 और उदयपुर में 60 एक्टिव केस सर्वाधिक हैं। राज्य में कुल 237 एक्टिव केस हैं। राज्य में अब तक 9 लाख 53 हजार 812 कोरोना रोगी सामने आ चुके हैं। चिकित्सकों का कहना है कि यदि सतर्कता नहीं बरती गई तो कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इस तरह तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। राज्य के ज्यादातर जिलों में अभी ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। उधर, कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेल प्रशासन की ओर से रेल यात्रियों को मास्क पहनने के लिए निरंतर जागरूक किया जा रहा है। इसके बावजूद कई लोग नहीं मान रहे हैं। ऐसे में बना मास्क पाए जाने पर ऐसे लोगों से नियमानुसार जुर्माना वसूला जा रहा है। रेलवे अधिकारियों ने शनिवार को बिना मास्क वाले यात्रियों से जुर्माना वसूला। स्टेशन पर 38 लोगों पर कार्रवाई की गई तथा उनसे कुल 3800 रुपए जुर्माना वसूला गया।

Hindi News / Kota / कोरोना गया नहीं, एक दिन में 19 पॉजिटिव मिले

ट्रेंडिंग वीडियो