scriptकोटा जिले में 508 गांव अतिवृष्टि से प्रभावित | 508 villages affected by excessive rain in Kota district | Patrika News
कोटा

कोटा जिले में 508 गांव अतिवृष्टि से प्रभावित

कोटा संभाग में अतिवृष्टि एवं बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए छह सदस्यीय केन्द्रीय मंत्रालयों का दल बुधवार रात कोटा पहुंचा। यह दल गुरुवार सुबह बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दौरा कर नुकसान का आकलन करेगा।

कोटाAug 11, 2021 / 11:19 pm

Jaggo Singh Dhaker

havi_rain.jpg
कोटा. कोटा संभाग में अतिवृष्टि एवं बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए छह सदस्यीय केन्द्रीय मंत्रालयों का दल बुधवार रात कोटा पहुंचा। यह दल गुरुवार सुबह बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दौरा कर नुकसान का आकलन करेगा।
कोटा जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि अन्तर मंत्रालयिक केन्द्रीय दल के प्रतिनिधि जिले में अतिवृष्टि एवं बाढग़्रस्त क्षेत्रों में भ्रमण कर नुकसान का जायजा लेंगे। उन्होंने बताया कि जिले में कोटा नगर निगम क्षेत्र के साथ इटावा व सांगोद के शहरी क्षेत्रों के अलावा जिले में 508 गांव अतिवृष्टि से प्रभावित हुए हैं। इनमें सोयाबीन, उड़द एवं अन्य खरीफ फसलों में नुकसान हुआ है। बड़ी संख्या में सार्वजनिक एवं निजी सम्पतियों को क्षति पहुंची है। अन्तर मंत्रालयिक केन्द्रीय दल में दो टीम का गठन किया गया है। प्रथम टीम में गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव सुमन्त सिंह, वित्त मंत्रालय में सलाहकार आरबी कौल एवं जल संसाधन मंत्रालय में निदेशक एचएच सेंगर कोटा एवं बूंदी जिले में अतिवृष्टि व बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय दल में शामिल द्वितीय टीम में कृषि विभाग में निदेशक आरपी सिंह, सडक़ एवं परिवहन मंत्रालय में क्षेत्रीय अधिकारी आलोक दीपंकर सहित ग्रामीण विकास मंत्रालय में अवर सचिव एस.बी. तिवारी बारां एवं झालावाड़ जिले में नुकसान का जायजा लेंगे। यह टीम मंगलवार को कोटा आनी थी, लेकिन किन्ही कारणों से नहीं आ पाई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को हाड़ौती के हालातों से अवगत कराया, इसके बाद केन्द्र से कोटा टीम भेजने का निर्णय हुआ।

Hindi News / Kota / कोटा जिले में 508 गांव अतिवृष्टि से प्रभावित

ट्रेंडिंग वीडियो