scriptआदि शंकराचार्य प्रतिमा के अनावरण के लिए अनुष्‍ठान, इस अंदाज में पत्‍नी के साथ नजर आए सीएम शिवराज, देखें वीडियो | 108 feet tall adi shankaracharya statue of oneness In omkareshwar cm shivraj singh chauhan news | Patrika News
खंडवा

आदि शंकराचार्य प्रतिमा के अनावरण के लिए अनुष्‍ठान, इस अंदाज में पत्‍नी के साथ नजर आए सीएम शिवराज, देखें वीडियो

ओंकारेश्वर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान का किया शुभारंभ, पत्नी साधना सिंह के साथ यज्ञशाला में डाली आहुतियां।

खंडवाSep 15, 2023 / 05:19 pm

Shailendra Sharma

omkareshwar.jpg

खंडवा. खंडवा के ओंकारेश्वर में बन रही आदि गुरु शंकराचार्य की विशाल मूर्ति के अनावरण के लिए किए जा रहे धार्मिक अनुष्ठान का सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ओंकारेश्वर पहुंचकर शुभारंभ किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान खराब मौसम के कारण पत्नी साधना सिंह के साथ सड़क मार्ग से ओंकारेश्वर पहुंचे जहां शंकराचार्य की मूर्ति के अनावरण के लिए हो रहे वैदिक रीति से पूजन और हवन कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ शामिल हुए और यज्ञशाला में आहुतियां डालीं।

ओंकारेश्वर में लिया शिव संकल्प
आदि शंकराचार्य की मूर्ति के अनावरण के लिए हो रहे वैदिक रीति से पूजन हवन में शामिल होने पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक शिव संकल्प लिया। हवन कुंड में पत्नी साधना सिंह के साथ आहुतियां डालने के बाद सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि जो संकल्प आज लिया है वो तब पूरा होगा जब शिव स्वरूप आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण होगा और एक भव्य वातावरण निर्मित होगा। बता दें कि आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति के अनावरण से पहले देश के लगभग 300 विख्यात वैदिक आचार्य द्वारा वैदिक रीति से पूजन तथा 21 कुण्डीय हवन किया जा रहा है। यह हवन 19 सितंबर तक चलेगा।

देखें वीडियो-

https://youtu.be/O1mwbiDjr6M

18 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे मूर्ति का अनावरण
बता दें कि ओंकारेश्वर में बन रही आदि शंकराचार्य की विशाल मूर्ति का अनावरण पीएम नरेन्द्र मोदी 18 सितंबर को करेंगे। इसके लिए देश के प्रमुख संतों को भी आमंत्रित किया गया है। इससे पहले 11 से 19 सितंबर तक मंधाता पर्वत पर उत्तरकाशी के स्वामी ब्रह्मेन्द्रानंद तथा 32 सन्यासियों द्वारा प्रस्थानत्रय भाष्य पारायण किया जा रहा है। जिसके बाद 18 सितंबर को दक्षिणाम्नाय श्रंगेरी शारदापीठ के मार्गदर्शन में एकात्मता की मूर्ति का अनावरण एवं अद्वैत लोक का भूमि एवं शिला पूजन किया जाएगा।

देखें वीडियो-

Hindi News / Khandwa / आदि शंकराचार्य प्रतिमा के अनावरण के लिए अनुष्‍ठान, इस अंदाज में पत्‍नी के साथ नजर आए सीएम शिवराज, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो