script36 घंटे बाद भी नहीं लौटी मां, वन विभाग ने दोनों शावकों को जंगल में छोड़ा, अब बाघिन का इंतजार | forest department send both 2 cubs in forest now waiting for tigress | Patrika News
कटनी

36 घंटे बाद भी नहीं लौटी मां, वन विभाग ने दोनों शावकों को जंगल में छोड़ा, अब बाघिन का इंतजार

-किसान के बाड़े में मिले थे दो शावक-वन विभाग की टीम ने दोनों को जंगल में छोड़ा-वन विभाग अब कर रहा है बाघिन का इंतजार-ग्रामीण बोले- रात में ही सुनी थी बाघिन की दहाड़

कटनीDec 14, 2021 / 03:53 pm

Faiz

News

36 घंटे बाद भी नहीं लौटी मां, वन विभाग ने दोनों शावकों को जंगल में छोड़ा, अब बाघिन का इंतजार

कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी जिले के बरही तहसील अंतर्गत झिरिया गांव में रामनरेश साहू की बाड़ी में दो शावकों को छोड़कर गई बाघिन 36 घंटे बाद भी उनकी सुध लेने नहीं पहुंची। इस बीच सोमवार शाम दोनों शावकों को जंगल मे सुरक्षित स्थान पर रखने के बाद अब वन विभाग की टीम को बाघिन का इंतजार है। वन विभाग की टीम ने दोनों शावकों को पिंजरे में रखकर गांव से दूर झिरिया नर्सरी में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया है।

सोमवार शाम को दोनों शावकों का रेस्क्यू किया गया है। विशेषज्ञों की निगरानी में शावकों को रखकर अब उनकी बाघिन मां के वहां आने का इंतजार किया जा रहा है। टीम का मानना है कि, बाघिन अपने दोनों शावकों को वहां लेने आएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- सरकारी स्कूलों में निकली हजारों शिक्षकों की भर्ती, आज से ऑनलाइन आवेदन शुरु


ग्रामीणों ने कहा-रात में सुनी थी दहाड़

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86a8qa

झिरिया गांव में किसान रामनरेश साहू के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने बताया कि, उन्होंने रात में बाघिन की दहाड़ सुनी है। इस बीच वन विभाग द्वारा शावकों की सुरक्षा के लिए तैनात कर्मचारियों की टीम फिलहाल इस बारे में कुछ भी बताने से परहेज कर रही है।


बाघिन की सर्चिंग की तैयारी

सोमवार को जबलपुर से एपीसीसीएफ और कटनी डीएफओ सहित वन विभाग के दूसरे अधिकारी झिरिया गांव पहुंचे। आसपास के जंगल में बाघिन का पता लगाने के लिए सर्चिंग की तैयारियों पर चर्चा की। टीम इस बात की भी तस्दीक की जा रही है कि, बाघिन मां स्वस्थ और सुरक्षित है या नहीं?

 

पढ़ें ये खास खबर- गुमी हुई भैंस मिली तो लेने पहुंच गए दो दावेदार, भैंस ने खुद बताया उसका मालिक कौन है


अब भी विशेषज्ञ बनाए हुए शावकों पर नजर

इस पूरे मामले को लेकर पीसीसीएफ वाइल्डलाइफ भोपाल आलोक कुमार बताते हैं कि, शावकों की सुरक्षा के लिए टीम तैनात की गई है। हम अभी और इंतजार करेंगे कि, बाघिन अपने दोनों शावकों को साथ ले जाए। दोनों शावक विशेषज्ञों की निगरानी में है।

Hindi News/ Katni / 36 घंटे बाद भी नहीं लौटी मां, वन विभाग ने दोनों शावकों को जंगल में छोड़ा, अब बाघिन का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो