scriptकरंट से सास-बहू की मौत पर भड़के ग्रामीण, सड़क पर लगाया जाम, पोस्टमार्टम नहीं कराने की जिद पर अड़े | Mother-in-law and daughter-in-law died due to electric shock in Bamanwas of Gangapur City | Patrika News
करौली

करंट से सास-बहू की मौत पर भड़के ग्रामीण, सड़क पर लगाया जाम, पोस्टमार्टम नहीं कराने की जिद पर अड़े

Gangapur City news: बामनवास उपखंड के गांव सीतौड़ के पास पांच्या ढाणी झौपड़ा में शनिवार रात 8 बजे हाइटेंशन बिजली लाइन टूटने से शौच जा रही एक महिला करंट की चपेट में आ गई।

करौलीJul 21, 2024 / 01:28 pm

Anil Prajapat

Gangapur City news
गंगापुरसिटी। बामनवास उपखंड के गांव सीतौड़ के पास पांच्या ढाणी झौपड़ा में शनिवार रात 8 बजे हाइटेंशन बिजली लाइन टूटने से शौच जा रही एक महिला करंट की चपेट में आ गई। उसके चीखने पर बचाने पहुंची उसकी सास को भी करंट लग गया। इससे दोनों सास-बहू की मौत हो गई। मृतक सास मनभर मीना तथा बहू सीमा मीना है। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने रविवार सुबह सीएचसी के सामने जाम लगाकर प्रदर्शन किया। परिजन कई मांगों के पूरा नहीं होने तक पोस्टमार्टम नहीं कराने की जिद पर अड़े हैं। वहीं, पुलिस प्रशासन समझाइश में जुटा हुआ है।
थाना प्रभारी रामचन्द्र ने बताया कि शवों को चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है। बताया कि गांव के पास ही खेतों में कुछ लोगों ने मकान बना लिए है। विद्युत लाइन टूटने से उसकी चपेट में आने से शौच के लिए जा रही बहू सीमा मीना की मौके पर मौत हो गई।
वहीं उसको बचाने के लिए पहुंची सास मनभर मीना को भी करंट लग गया। चिंगारी से घर में आग लग गई। इससे सिलेंडर भी फट गया। इससे घरेलू सामान जल गया। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने रविवार सुबह विरोध-प्रदर्शन किया। फिलहाल, पुलिस प्रशासन ग्रामीणों से समझाइश में जुटा हुआ है।
यह भी पढ़ें

किराएदार का भांजा ही निकला प्रॉपर्टी कारोबारी की पत्नी का कातिल, हत्या की वजह जान उड़े होश

हाईवोल्टेज के चलते घरों में लगे बिजली उपकरण फुंके

इधर, पिपलाई कस्बे में शनिवार बिजली आपूर्ति के दौरान यकायक हाईवोल्टेज आने से उपभोक्ताओं के घरों में लगे कई बि​जली उपकरण फुंक गए। उपभोक्ताओं ने हजारों रुपए का नुकसान होने की बात कही है। स्थानीय निवासी विद्युत उपभोक्ता वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि विद्युत निगम की लापरवाही के चलते कस्बे में प्रतिवर्ष हाई वोल्टेज के चलते उपभोक्ताओं को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है।
लेकिन इसके प्रति विभागीय अधिकारी जिम्मेदार नहीं है। स्थानीय उपभोक्ताओं ने बताया कि कस्बे में बिजली सप्लाई के तारों की मरम्मत समय पर नहीं होती। जिसके चलते कई जगह से तार लटके हुए हैं या फिर कबर्ड केबल का प्लास्टिक हट गया। जिससे लाइन में फॉल्ट होता है।

Hindi News/ Karauli / करंट से सास-बहू की मौत पर भड़के ग्रामीण, सड़क पर लगाया जाम, पोस्टमार्टम नहीं कराने की जिद पर अड़े

ट्रेंडिंग वीडियो