scriptRajasthan News: राजस्थान के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, प्रदेश भर में होगा श्रेष्ठ शिक्षकों का सम्मान | On Teachers Day, The best teachers will be honored across the Rajasthan | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, प्रदेश भर में होगा श्रेष्ठ शिक्षकों का सम्मान

Rajasthan News: शिक्षकों को ब्लॉक, जिला और प्रदेश स्तर पर किया जाएगा सम्मानित

जोधपुरSep 01, 2024 / 09:49 am

Rakesh Mishra

teacher Day
Rajasthan News: शिक्षक दिवस पर शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेश में श्रेष्ठ कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग ने ब्लॉक, जिला व राज्य स्तर पर सम्मानित होने वाले श्रेष्ठ शिक्षकों से आवेदन मांगे थे। प्रत्येक जिला स्तर व ब्लॉक स्तर पर तीन-तीन शिक्षकों का सम्मान होगा। चयनित श्रेष्ठ शिक्षकों को 5 सितंबर को सम्मानित किया जाएगा।
चयन के लिए कक्षा 1 से 5, कक्षा 6 से 8 व कक्षा 9 से 12 की कक्षा वर्ग की तीन श्रेणियों में तीन-तीन प्रस्ताव की हार्ड कॉपी निदेशालय को भेजी गई है। ऐसे में जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण और फलोदी के लिए 27 शिक्षकों के नाम के प्रस्ताव भेजे गए हैं। इनमें से चयनित शिक्षकों को ब्लॉक, जिला और प्रदेश स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

ये मिलेगी पुरस्कार राशि

  • ब्लॉक स्तर पर 5100 रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ति-पत्र
  • जिला स्तर पर 11000 रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ति-पत्र
  • राज्य स्तर पर 21000 रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जाएगा।
जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण और फलोदी के लिए प्रत्येक कक्षा वर्ग श्रेणी से तीन-तीन प्रस्ताव निदेशालय को भेजे गए है। अभी तक चयनित शिक्षकों के नामों की सूची मिली नहीं है। सोमवार तक मिलने की संभावना है।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, प्रदेश भर में होगा श्रेष्ठ शिक्षकों का सम्मान

ट्रेंडिंग वीडियो