scriptसड़कों की गंदगी से कटेगी आपकी जेब, निगम ने लगाया ये फार्मूला | jodhpur nagar nigam strict on cleanliness of jodhpur | Patrika News
जोधपुर

सड़कों की गंदगी से कटेगी आपकी जेब, निगम ने लगाया ये फार्मूला

शिकायतों का 24 घंटे के भीतर निस्तारित करने के भी निर्देश दिए

जोधपुरDec 05, 2017 / 12:02 pm

Harshwardhan bhati

jodhpur nagar nigam

jodhpur nagar nigam, World Bank, Clean India Mission, swachhta mission, swachhta app, cleanliness of jodhpur, jodhpur news, hindi news latest hindi news

Poornima Bohra/जोधपुर. व्यावसायिक संस्थानों पर कचरा पात्र के अभाव व सड़क पर कचरा होने पर पैनल्टी वसूलने के कार्य में तेजी लाने के आदेश नगर निगम आयुक्त ओमप्रकाश कसेरा ने मुख्य सफाई निरीक्षकों को दिए।

आयुक्त ने शहर के सभी वार्ड प्रभारियों और मुख्य सफ ाई निरीक्षकों की सोमवार को बैठक लेकर सफ ाई व्यवस्था का फीडबैक लिया। आयुक्त ने बैठक में उपस्थित वार्ड प्रभारियों को आगामी महीने मे होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में रेंक सुधारने के लिए गंभीरता से कार्य करने के आदेश दिए। आयुक्त ने हर वार्ड प्रभारी को प्रतिदिन गंदगी फैलाने वाले दो जनों पर पैनल्टी लगाने का लक्ष्य दिया है। स्वच्छता एप पर आने वाली शिकायतों का 24 घंटे के भीतर निस्तारित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारी वार्डों का दौरा कर रहे हैं। उनकी ओर से जो रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर सफ ाई व्यवस्था मे लापरवाही बरतने वाले वार्ड प्रभारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उपायुक्त भंवरसिंह सांदू, स्वास्थ्य अधिकारी सचिन मौर्य भी उपस्थित थे।
सफाई कर्मियों की गलत उपस्थिति देने वाले पर होगी कार्रवाई


बैठक में आयुक्त ओमप्रकाश कसेरा ने कहा कि अब तक की निरीक्षण रिपोर्ट में सामने आया है कि अधिकांश वार्डों में संविदाकर्मी पूरे नहीं आते। नियमित सफ ाईकर्मियों की उपस्थिति भी पूरी नहीं होती, लेकिन इसके बावजूद वार्ड प्रभारी सभी की उपस्थिति लगाकर भेज रहे हैं। निगम आयुक्त ने सख्त निर्देश दिए कि गलत उपस्थिति सूचना देने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाए।
वल्र्ड बैंक की टीम ने घंटाघर का किया सर्वे

जोधपुर . हेरिटेज पायलट प्रोजेक्ट सिटी के रूप में जोधपुर के चयन के बाद वल्र्ड बैंक की टीम ने सोमवार को घंटाघर में प्रोजेक्ट के लिए संभावनाएं तलाशी। वल्र्ड बैंक की अधिकारी स्टेफेनिया व संजय ने घंटाघर से फतहपोल का दौरा किया। हेरिटेज प्रोजेक्ट के रूप में हेरिटेज वॉक के लिए जमीनी स्तर पर संभावनाएं जांची। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ अर्बन अफेयर्स, सिटी अलांइज व वल्र्ड बैंक की टीम ने घंटाघर की दुकानों, वहां के वेंडर की समस्या आदि की जानकारी ली।

नगर निगम के अधिशाषी अभियंता राहुल गुप्ता ने बताया कि शहर में घंटाघर एेसा स्थल है, जिसको पायलट प्रोजेक्ट के तहत विकसित कर सकते हैं, ताकि पर्यटक यहां आ सकें, इस दृष्टिकोण से सर्वे किया गया।

Hindi News / Jodhpur / सड़कों की गंदगी से कटेगी आपकी जेब, निगम ने लगाया ये फार्मूला

ट्रेंडिंग वीडियो