scriptHeavy Rain Alert: मौसम विभाग की 7 जिलों के लिए बड़ी चेतावनी, शुरु होने वाला है भारी बारिश का दौर | IMD forecast rainfall thunderstorm hailstorm western disturbance | Patrika News
जोधपुर

Heavy Rain Alert: मौसम विभाग की 7 जिलों के लिए बड़ी चेतावनी, शुरु होने वाला है भारी बारिश का दौर

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार 3 जुलाई को जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है

जोधपुरJul 03, 2023 / 10:37 am

Rakesh Mishra

rain_alert_01.jpg
जोधपुर। मौसम विभाग ने मई-जून में अच्छी बारिश के बाद अब जुलाई में भी अच्छी बरसात संभावना जताई है। उधर, दक्षिणी पश्चिमी मानसून ने रविवार को पूरे देश को कवर कर लिया। मौसम विभाग ने शेष बचे राजस्थान के उत्तरी हिस्से, पंजाब और हरियाणा के दक्षिणी हिस्से में भी मानसून पहुंचने की घोषणा कर दी। इसी के साथ पूरे देश में मानसून छा गया जो निर्धारित तिथि से छह दिन पहले है। मानसून के पूरे देश को कवर करने की सामान्य तिथि 8 जुलाई है। मौसम विभाग ने 5 और 7 जून के लिए बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, सवाईमाधोपुर, टोंक और उदयपुर जिले में भारी बारिश (Heavy Rain Alert) की चेतावनी जारी की है।
यह भी पढ़ें-

वहीं मौसम विभाग के अनुसार सोमवार 3 जुलाई को जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो सोमवार को बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है। इसी तरफ मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को भी जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश (Heavy Rain Alert) हो सकती है।
यह भी पढ़ें-

वहीं पाली जिले के मोखमपुरा के पास सूकड़ी नदी में नहाते समय छह दोस्त पानी के तेज बहाव में फंस गए। हिमांशु (15) निवासी हरजी जिला जालोर व निर्मल (17) निवासी मोखमपुरा की डूबने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने चार किशारों को बचा लिया। टोंक जिलें में हो रही बारिश (Heavy Rain Alert) से बनास नदी में गहलोद के पास नदी पर बनी रपट बह गई। इससे डेढ़ दर्जनों गांवों का टोंक जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया।

Hindi News / Jodhpur / Heavy Rain Alert: मौसम विभाग की 7 जिलों के लिए बड़ी चेतावनी, शुरु होने वाला है भारी बारिश का दौर

ट्रेंडिंग वीडियो