scriptये क्याः अब स्कूलों में 30 सितंबर तक बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक नहीं मिलेंगे, जानिए क्यों | Children's education will be disrupted in schools till 30 September | Patrika News
जोधपुर

ये क्याः अब स्कूलों में 30 सितंबर तक बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक नहीं मिलेंगे, जानिए क्यों

शहर के विद्यालयों में अब 30 सितंबर तक बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक नहीं मिलेंगे।

जोधपुरSep 19, 2023 / 02:00 pm

Rakesh Mishra

school_1.jpg
जोधपुर। शहर के विद्यालयों में अब 30 सितंबर तक बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक नहीं मिलेंगे। इसकी प्रमुख वजह आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 के लिए बूथ लेवल अधिकारियों को पूर्ण दिवस मुक्त रखने के आदेश हैं। इससे विद्यालयों में बच्चों की पढ़ाई बाधित होने के साथ बीएलओ की ओर से किए जाने वाले कार्य भी प्रभावित होंगे।
यह भी पढ़ें

गणेश चतुर्थी आज, 300 साल बाद बना अद्भुत संयोग, जानिए सबसे शुभ मुहूर्त


शहर में पूरे दिन जबकि ग्रामीण में आधे दिन
भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग राजस्थान जयपुर ने जोधपुर शहर के समस्त बीएलओ और सुपरवाईजर के संस्था प्रधानों तथा कार्यालय अध्यक्षों को निर्देशित करते हुए आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 के तहत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम एवं बीएलओ की ओर से घर-घर जाकर सर्वे करने तथा मतदान केन्द्रों के भौतिक सत्यापन के कार्य करने के लिए 16 सितम्बर से 30 सितम्बर तक अपने मूल पदस्थापन विभाग से पूर्ण दिवस के लिए कार्यमुक्त रखने के आदेश जारी किए है। जबकि लूणी विधानसभा क्षेत्र के समस्त सुपरवाईजर एवं बीएलओ को अपने मूल पदस्थापन विभाग से सुविधानुसार प्रतिदिन आधा दिवस उक्त कार्य करने के लिए आदेशित किया गया है। ऐसे में सुपरवाईजर एवं बीएलओ को 11 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक प्रतिदिन आधे दिन के लिए कार्यमुक्त रखा जाएगा। इस दौरान किसी भी सुपरवाईजर एवं बीएलओ के लम्बे अवकाश भी स्वीकृत नहीं किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain Alert: राजस्थान के लिए आज भी भारी दिन, यहां होगी अति बारिश, बड़ी चेतावनी जारी


जिला कलक्टर वापस लें आदेश
शहर के अधिकांश विद्यालयों में 5 से 6 बूथ लेवल अधिकारी हैं, जबकि विद्यालयों में पहले से ही शिक्षकों के पद रिक्त चल रहे हैं। अब बूथ लेवल अधिकारियों को पूर्ण दिवस मुक्त रखने के आदेश से छात्रों की पढ़ाई बाधित होगी। ऐसे में जिला कलेक्टर को इसमें दखल देकर आदेश को वापस लेना चाहिए।
सुभाष विश्नोई, शिक्षक संघ राष्ट्रीय

Hindi News/ Jodhpur / ये क्याः अब स्कूलों में 30 सितंबर तक बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक नहीं मिलेंगे, जानिए क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो