scriptशेखावाटी में पानी के लिए लोगों में मची त्राही-त्राही, मटके फोड़कर किया विरोध प्रदर्शन | people not get drinking water in shekhawti | Patrika News
झुंझुनू

शेखावाटी में पानी के लिए लोगों में मची त्राही-त्राही, मटके फोड़कर किया विरोध प्रदर्शन

कस्बे के वार्ड 12 व 19 में पेयजल किल्लत की समस्या से त्रस्त महिलाओं व अन्य लोगों ने सोमवार को जलदाय विभाग कार्यालय में विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताई।

झुंझुनूMay 15, 2018 / 11:48 am

Vinod Chauhan

people not get drinking water in shekhawti

मुकुंदगढ़.

कस्बे के वार्ड 12 व 19 में पेयजल किल्लत की समस्या से त्रस्त महिलाओं व अन्य लोगों ने सोमवार को जलदाय विभाग कार्यालय में विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताई। शिवसेना के नगर प्रमुख आनंद कुमार घोड़ेला के नेतृत्व में वार्ड की महिलाओं समेत अन्य लोग खाली मटके लेकर कार्यालय पहुंचे और मटके फोडकऱ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने जेईएन राकेश ओला का घेराव कर आक्रोश जताया।वार्ड के लोगों ने बताया कि दोनों वार्डो के कई घरों में कम प्रेशर से सुबह- शाम मात्र एक या दो बाल्टी पानी की आपूर्ति हो रही है। जो कि गर्मी के मौसम में नाकाफी है। पर्याप्त पानी नही आने से लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को दस दिन पूर्व ज्ञापन देकर अवगत करवाने के बावजूद समस्या जसकी तस पड़ी है।जेईएन ओला ने लोागें से वार्ता कर कहा कि समस्या के स्थाई समाधान के लिए बोरवेल का कार्य निर्माणाधीन है। जल्द ही कार्य पूरा होने के बाद पर्याप्त आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी। विरोध प्रदर्शन करने वालों में अनिरूद्ध शर्मा, विकास घोड़ेला, सत्यनारायण घोड़ेला, श्याम घोड़ेला,प्रकाश कुमावत, अजय कुमार, लालचंद, सुशील योगी, रामरतन योगी, लियाकत बिसायती, आबिद,राधा योगी, हाजरा धोबी, चंदा, प्रेम देवी आदि शामिल थे।
पचलंगी. जहां गर्मी परवान पर है। वहीं पहाड़ी क्षेत्र के गांवों में पेयजल संकट गहरा रहा है। गांव ढ़ाणीयों में पेयजल व्यवस्था सुचारू नहीं होने पर मजबूर लोग सडक़ों पर उतर रहे है। रविवार को कांग्रेस नेता के.के सैनी के नेतृत्व में जोधपुरा गांव के ग्रामीणों ने पिछले कई महिनों से हो रही पेयजल समस्या को लेकर जोधपुरा – बागोली सडक़ मार्ग पर विरोध जताया। सैनी ने मौके पर ही जलदाय विभाग के अधिकारियों से मोबाइल पर बात कर टैंकर की संख्या बढ़ाने की बात कही।


बागोली. गंाव की एक हजार आबादी क्षेत्र की ढ़ाणी खानेड़ी में सरकार के द्वारा चलाये जा रहे टैंकर की अनियमिता के कारण चार दिन से टैंकरों की सप्लाई बराबर नहीं होने पर ग्रामीणों ने भाजपा चंवरा ग्रामीण मंडल महामंत्री राजेन्द्र प्रसाद तसीड़ के नेतृत्व में जलदाय विभाग व ठेकेदार के खिलाफ सोमवार को नारे बाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। तसीड़ ने बताया की बागोली पंचायत में 16 टेंकरों को पिछले दिनों जलदाय विभाग ने बढ़ाकर 20 टैंकरों की पानी की सप्लाई शुरू कर दी। उसके बाद भी खानेड़ी की ढ़ाणी में दो टंकी पंचायत की बनी हुई है उसमें नियमित सप्लाई नहीं दी जा रही है। चार दिन में तो सप्लाई ना के बराबर हुई है। जिसके चलते ग्रामीणों में आक्रोश है। वहीं जलदाय विभाग उदयुपरवाटी के सहायक अभियंता अशोक गुप्ता का कहना है कि बागोली पंचायत में टैंकरों की सप्लाई हो रही है। उनके पास कोई भी शिकायत नहीं है । जहां पानी डालते है वहां पर पटवारी, ठेकेदार व ग्रामीणों की निगरानी में डाला जा रहा है।


बिसाऊ. कस्बे के वार्ड 9 के वाशिंदों को इस प्रचंड गर्मी में बूंद बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। पेयजल किल्लत से त्रस्त लोग सोमवार दोपहर जलदाय विभाग पहुंचे, जहां पर जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों के नहीं मिलने पर वार्ड के लोगों ने कार्यालय पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। सूचना पर मौके पर पहुंचे वार्ड 20 के पार्षद परमेश्वरलाल प्रजापत तथा वार्ड 9 के पूर्व पार्षद कपिलेश शर्मा ने विभाग के जेईएन घनश्याम मीणा से फोन पर बात कर पेयजल समस्या के शीघ्र समाधान की मांग की। वार्ड के घनश्याम दाधीच का आरोप है कि जेईएन कार्यालय में नहीं बैठकर आवास पर रहकर अपनी पढ़ाई करते रहते हैं। उन्हें जनता की तकलीफ से कोई सरोकार नहीं। वार्ड के अनिल तुनवाल ने बताया अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय से कई दिनों तक नदारद रहते हैं । इस मौके पर प्रताप बिदावत, दिनेश सोलंकी, सुरेश दाधीच ने जेईएन व अन्य कर्मचारियों पर लापरवाही तथा मनमर्जी का आरोप लगाते हुए दो दिन में पेयजल समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Hindi News/ Jhunjhunu / शेखावाटी में पानी के लिए लोगों में मची त्राही-त्राही, मटके फोड़कर किया विरोध प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो