scriptसीएम भजनलाल का पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, यहां 88 लाख से अधिक बैंक खातों में डालेंगे 1,038.55 करोड़ रुपए | Big gift of CM Bhajanlal will transfer pensions to bank accounts of 88.44 lakh beneficiaries. | Patrika News
झुंझुनू

सीएम भजनलाल का पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, यहां 88 लाख से अधिक बैंक खातों में डालेंगे 1,038.55 करोड़ रुपए

Rajasthan News : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 27 जून को झुंझुनूं आएंगे। वे यहां सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का पेंशनर्स के बैंक खातों में डीबीटी करेंगे।

झुंझुनूJun 25, 2024 / 11:04 am

Kirti Verma

Social Security Pension Scheme: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 27 जून को झुंझुनूं आएंगे। वे यहां सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का पेंशनर्स के बैंक खातों में डीबीटी करेंगे। साथ ही लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। इस लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री 88.44 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में 1,038.55 करोड़ रुपए की राशि हस्तांतरित करेंगे।
राज्य सरकार की ओर से दिव्यांगों, बुजुर्गों और जरूरतमंद महिलाओं को दी जाने वाली पेंशन राशि 1,000 रुपए से बढ़ाकर 1,150 रुपए किए गए हैं। यह बढ़ी हुई पेंशन राशि एक अप्रेल, 2024 से दी जा रही है। मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर सोमवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत झुंझुनूं आए। उन्होंने यहां कार्यकर्ताओं की बैठक ली तथा सभा स्थल का जायजा लिया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में नए जिलों को लेकर आया ये अपडेट, राज्यपाल कलराज मिश्र ने दे दिए निर्देश

विधायक की जेब काटने का प्रयास
वहीं झुंझुनूं के एक रेस्टोरेंट में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक खत्म होने के बाद बाहर आते वक्त नवलगढ़ विधायक विक्रम सिंह जाखल की किसी ने जेब काटने का प्रयास किया। इस पर विधायक जाखल ने उसका हाथ व गिरेबान पकड लिया। विधायक ने हालांकि उसे छोड़ दिया लेकिन कार्यकर्ताओं ने जेबकतरे के दो-चार चांटे मारे। विधायक जाखल ने बताया कि जेबकतरे ने जैसे ही जेब में हाथ डाला, मैंने उसका हाथ पकड़ लिया। एक बार तो उसे पुलिस के हवाले करने की सोची, फिर उसे छोड़ दिया। हालांकि कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया और दो-चार चांटे मारकर छोड़ा।

Hindi News/ Jhunjhunu / सीएम भजनलाल का पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, यहां 88 लाख से अधिक बैंक खातों में डालेंगे 1,038.55 करोड़ रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो