scriptएक ही चिता पर देवरानी-जेठानी व बहू का अंतिम संस्कार, मचा कोहराम | Funeral of three women same funeral pyre in jhunjhunu | Patrika News
झुंझुनू

एक ही चिता पर देवरानी-जेठानी व बहू का अंतिम संस्कार, मचा कोहराम

मनसा माता की पहाड़ी पर ट्रैक्टर-ट्रॉली के खाई में गिरने से जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं का अंतिम संस्कार भी हृदय विदारक रहा। मणकसास गांव के राजीवपुरा ढाणी अगली में मंगलवार को पांच शव एक साथ पहूंचे तो हर कोई रो पड़ा।

झुंझुनूMay 31, 2023 / 03:15 pm

Kamlesh Sharma

Funeral of three women same funeral pyre in jhunjhunu

मनसा माता की पहाड़ी पर ट्रैक्टर-ट्रॉली के खाई में गिरने से जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं का अंतिम संस्कार भी हृदय विदारक रहा। मणकसास गांव के राजीवपुरा ढाणी अगली में मंगलवार को पांच शव एक साथ पहूंचे तो हर कोई रो पड़ा।

पचलंगी/ गुढ़ागौड़जी (झुंझुनूं )। मनसा माता की पहाड़ी पर ट्रैक्टर-ट्रॉली के खाई में गिरने से जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं का अंतिम संस्कार भी हृदय विदारक रहा। मणकसास गांव के राजीवपुरा ढाणी अगली में मंगलवार को पांच शव एक साथ पहूंचे तो हर कोई रो पड़ा। गांव में चार महिलाओं का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर किया गया। इनमें तीन देवरानी-जेठानी और एक उनके जेठ के बेटे की पत्नी है। वहीं हादसे में मारे गए गांव के एक मासूम को दफनाया गया। इस दौरान हर किसी का रो-रोकर बुरा हाल रहा।

खाई में गिरी थी ट्रैक्टर-ट्रॉली, मृतक एक ही परिवार के सदस्य
मनसा माता की पहाड़ी पर सोमवार को हुए दर्दनाक हादसे में आठ श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। मरने वाले सभी एक ही परिवार के हैं। इनमें से सभी का मंगलवार को पोस्टमार्टम कर शव परिजन को सौंप दिए गए। राजीवपुरा में पांच अर्थियां एक साथ उठीं। वहीं एक मृतका सुमन का अंतिम संस्कार उसके ससुराल गणेश्वर में किया गया। हादसे के बाद राजीवपुरा गांव शोक में डूबा था। गांव में एक ही घर से पांच अर्थियां एक साथ उठी तो कोहराम मच गया। रिश्तेदार और ग्रामीण परिवार के लोगों को संभालने में लगे रहे। बाद में गमगीन माहौल में सभी का अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें

पति के साथ मिलकर पत्नी ने कर दी थी प्रेमी की हत्या, शादी से पहले थे संबंध

इनका एक साथ हुआ अंतिम संस्कार
गांव में चार महिलाओं का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर किया गया। इनमें गोठी देवी (35 ), धोली देवी (25 ) और सुंदरी देवी (22) तीनो देवरानी-जेठानी हैं। चौथी मृतका कमलेश जेठ के बेटे की पत्नी है। यह सभी साथ में मनसा माता के आयोजित यज्ञ में शामिल होने गए थे। चारों की मौके पर ही मौत हो गई। सुंदरी के पुत्र महेश ने सभी को मुखाग्नि दी।

दो रोज पहले अपने पीहर आई थी सुमन
हादसे में मृतका सुमन पुत्री प्रहलाद की पांच साल पहले गणेश्वर में शादी हुई थी। सुमन के दो बच्चे हैं। सुमन दो रोज पहले ही अपने पीहर राजीवपुरा आई थी। सुमन को ससुराल गणेश्वर में गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें

साली की शादी के कार्ड बांटने गए जीजा की हादसे में मौत, दो दिन पहले ही पास की थी रीट शिक्षक भर्ती परीक्षा

नवजात ने बचाई मां की जान
हादसे में डेढ़ साल के मासूम निखिल पुत्र मुकेश की मौत हो गई। वह अपनी दादी बनारसी के साथ मनसा माता के गया था। निखिल की मां ने एक महीने पहले ही बच्चे को जन्म दिया है। इसलिए वह घर पर ही थीं। दादी बनारसी देवी हादसे में घायल हो गई। उसका जयपुर में इलाज चल रहा है।

https://youtu.be/cDsXXKvZ5n8

Hindi News / Jhunjhunu / एक ही चिता पर देवरानी-जेठानी व बहू का अंतिम संस्कार, मचा कोहराम

ट्रेंडिंग वीडियो