script3 मंदिरों में तोडफ़ोड़ के बाद नहर में बहा दी मूर्ति, ध्वज भी फेंका, अभाविप ने 4 घंटे किया चक्काजाम | Temple broken: Broken temple and blown statue in canal, road blockade | Patrika News
जांजगीर चंपा

3 मंदिरों में तोडफ़ोड़ के बाद नहर में बहा दी मूर्ति, ध्वज भी फेंका, अभाविप ने 4 घंटे किया चक्काजाम

Temple broken: आस्था से खिलवाड़ के मामले में असामाजिक तत्वों के खिलाफ अलग-अलग थानों में तीन एफआईआर (FIR) दर्ज, चार संदिग्धों (Suspected) को हिरासत में लेकर चल रही पूछताछ, समझाइश कार्रवाई के आश्वासन के बाद चक्काजाम समाप्त

जांजगीर चंपाFeb 10, 2022 / 07:37 pm

rampravesh vishwakarma

Temple broken

Broken temple

जांजगीर-चांपा. Temple broken: शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के तीन गांव में गुरुवार की सुबह आस्था से खिलवाड़ का मामला सामने आया है। क्षेत्र के असामाजिक तत्वों ने बुधवार की रात नवागढ़ व शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के गांव में मंदिर की मूर्ति में तोडफ़ोड़ की गई है। इसके बाद मूर्ति को नहर में बहा दी गई है। मामले को लेकर आक्रोशित अभाविप के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने केरा-शिवरीनारायण मेन रोड में गुरुवार की सुबह चक्काजाम (Road Blockade) कर दिया। साथ ही तीनों गांव के ग्रामीणों ने शिवरीनारायण एवं नवागढ़ थाने में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में जुटी हुई है। वहीं 4 संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

जांजगीर चांपा जिले के मिस्दा धान खरीदी केन्द्र के पास स्थित मंदिर से बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने मंदिर में तोडफ़ोड़ करने के बाद मूर्ति को निकालकर नहर में बहा दिया। इसके बाद तुष्मा मोड़ में स्थित दूसरे मंदिर का ताला तोड़कर अंदर पहुंचे, जहां भी मूर्ति को तोडफ़ोड़ करने के बाद मंदिर के पास ही फेंककर चले गए।
इसी तरह दुरपा में भी मंदिर को तोडफ़ोड़ करने के बाद वहां से मूर्ति लेकर फरार हो गए। सुबह मिस्दा के पुजारी को इसकी जानकारी हुई तो उसने मामले की सूचना ग्रामीणों को दी। इसी तरह आसपास तीनों गांव में मंदिर में तोडफ़ोड़ की जानकारी हुई। इससे ग्रामीण सहित अभाविप के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए।
Temple broken
IMAGE CREDIT: Temple broken news
उन्होंने सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ किया। आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की सुबह केरा-शिवरीनारायण मेन रोड में चक्काजाम कर दिया। उनकी मांग थी कि हिंदू की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है, इसलिए संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।
नवागढ़ थाना प्रभारी, शिवरीनारायण थाना प्रभारी, तहसीलदार व अन्य अफसरों की समझाइश के 4 घंटे बाद चक्काजाम समाप्त किया गया। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर विवेचना में जुट गई है।

फेसबुक पर युवक ने लिखा- पुलिस गरीबों पर गुस्सा उतार रही है, खुदा करे- इन्हें कोरोना हो जाए, पोस्ट पढ़ते ही पुलिस ने पकड़ा


संदिग्धों से पूछताछ कर रही पुलिस
शिवरीनारायण पुलिस तीन से 4 संदिग्धों को थाना में तलब किया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।
Temple broken
IMAGE CREDIT: Unsociety elements
मिसदा के ग्रामीणों ने बताया कि विगत दिनों एक बंदर की मौत हो जाने के बाद उसको दफन कर उसके स्मारक के रूप में मंदिर बनाया गया था, जिसे असामाजिक तत्वों द्वारा तोडफ़ोड़ कर मूर्ति को नहर में डाल दिया गया। ध्वज को भी निकालकर फेंक दिया गया। इससे धार्मिक भावना आहत हुई है।

जल्द ही पकड़े जाएंगे आरोपी
शिवरीनारायण क्षेत्र में आस्था से खिलवाड़ का मामला सामने आया है। मामले में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई है। कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। बहुत जल्द आरोपी पकड़े जाएंगे।
-डॉ. अभिषेक पल्लव, एसपी जांजगीर

Hindi News/ Janjgir Champa / 3 मंदिरों में तोडफ़ोड़ के बाद नहर में बहा दी मूर्ति, ध्वज भी फेंका, अभाविप ने 4 घंटे किया चक्काजाम

ट्रेंडिंग वीडियो