scriptIncident in school: भरभराकर गिरा मिडिल स्कूल की छत का प्लास्टर, 5 छात्र-छात्राएं गंभीर, पहुंचे कलेक्टर, डीईओ-बीईओ | Incident in school: Plaster of the roof of the middle school collapsed, 5 students injured | Patrika News
जांजगीर चंपा

Incident in school: भरभराकर गिरा मिडिल स्कूल की छत का प्लास्टर, 5 छात्र-छात्राएं गंभीर, पहुंचे कलेक्टर, डीईओ-बीईओ

Incident in school: मध्यान्ह भोजन की घंटी बजने के बाद कक्षा में कुछ छात्र ब्लैक बोर्ड से लिख रहे थे होमवर्क, इसी दौरान अचानक गिर गया प्लास्टर, घायल छात्रों को ले जाया गया अस्पताल

जांजगीर चंपाAug 13, 2024 / 07:53 pm

rampravesh vishwakarma

Incident in school
जांजगीर-चांपा। Incident in school: जिला मुख्यालय से सटे ग्राम पुटपुरा के मिडिल स्कूल की छत का प्लास्टर मंगलवार की दोपहर 1.30 बजे भरभराकर गिर (Roof plaster fell) गया। इससे 5 छात्र-छात्राओं को गंभीर चोटें आई है। छात्रों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। बच्चों का प्राथमिक उपचार कर शाम 6 बजे छुट्टी दे दी गई है। विडंबना यह है कि जिला अस्पताल में बच्चों के लिए बेड की भी सुविधा नहीं थी। बच्चों का स्ट्रेचर पर ही इलाज किया गया। इस गंभीर मामले को लेकर शिक्षा विभाग में हडक़ंप मच गया। मौके पर जांच करने के लिए कलेक्टर, डीईओ, बीईओ सहित आला अफसर पहुंचे थे। वहीं वे अस्पताल भी पहुंचे।
मिडिल स्कूल पुटपुरा में मंगलवार की दोपहर एक बड़ी घटना (Incident in school) होते होते बच गई। दरअसल, दोपहर 1.30 बजे मध्यान्ह भोजन के लिए घंटी बजी। इस दौरान कक्षा छठवीं के छात्र ब्लैक बोर्ड से होमवर्क लिख रहे थे। इसी दौरान भवन की छत का प्लास्टर भरभराकर कर पांच बच्चों के ऊपर गिर गया।
Incident in school
इससे शिक्षा यादव, समर राठौर, मानवी यादव, राधिका राठौर एवं पूनम घायल हो गए। वहीं 2 छात्राओं के सिर में गंभीर चोटें आने से उन्हें एक्सरे कराया गया। जबकि एक छात्र व 2 छात्राओं के पैर व चेहरे में गंभीर चोटें आई है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कलेक्टर आकाश छिकारा, डीईओ अश्वनी भारद्वाज, बीईओ लहरे सहित आला अफसर मौके पर पहुंचे।
Incident in school
सभी चोटिल छात्रों (Incident in school) को संजीवनी एक्सप्रेस के माध्यम से जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया। सभी बच्चों का सिविल सर्जन डॉ. अनिज जगत ने इलाज किया। इसके बाद शाम को बच्चों को जिला अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
यह भी पढ़ें
Breaking news: बाइक भिड़ंत में 2 चचेरे भाइयों समेत 3 युवकों की मौत, मेहमानों के लिए लेने आ रहे थे सब्जी

इस वजह से हुई घटना

मिडिल स्कूल के हेडमास्टर टीकम थवाईत ने बताया कि स्कूल बिल्डिंग के ऊपर बारिश का पानी जमा हो रहा था। पानी की निकासी नहीं हो पा रही थी। इसके चलते छत का पूरा हिस्सा सीपेज मार रहा था। ऐसे में छत पूरी तरह से जर्जर हो चुका था। ऐसे में मंगलवार को छत के निचले हिस्से का प्लास्टर भरभराकर बच्चों के सिर पर ही गिर गया
आखिरकार इसके लिए जिम्मेदार स्कूल प्रबंधन ही है। समय रहते छत के ऊपरी हिस्से में पानी जमा होने से उसकी निकासी की व्यवस्था हीं की गई।

Incident in school

सभी बच्चों की हालत सामान्य

जांजगीर डीईओ अश्विनी कुमार भारद्वाज ने बताया कि पुटपुरा मिडिल स्कूल के छत का प्लास्टर गिरा है। इससे 5 बच्चों को चोटें आई है। सभी बच्चों का उपचार कर शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सभी बच्चों की हालत सामान्य है।

Hindi News/ Janjgir Champa / Incident in school: भरभराकर गिरा मिडिल स्कूल की छत का प्लास्टर, 5 छात्र-छात्राएं गंभीर, पहुंचे कलेक्टर, डीईओ-बीईओ

ट्रेंडिंग वीडियो