scriptMaharashtra News: ठाकरे गुट को मिला ‘शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ नाम, जलती मशाल है चुनाव चिन्ह | Maharashtra News: Thackeray faction gets the name 'Shiv Sena Uddhav Balasaheb Thackeray', the burning torch is the election symbol | Patrika News
जम्मू

Maharashtra News: ठाकरे गुट को मिला ‘शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ नाम, जलती मशाल है चुनाव चिन्ह

इलेक्शन कमीशन ने अंधेरी पूर्व उपचुनाव के लिए उद्धव ठाकरे खेमे को ‘शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ का नाम दिया गया है। इसके अलावा ‘मशाल’ चुनाव चिन्ह दिया है। वहीं एकनाथ शिंदे खेमे को अब तक कोई चुनाव चिन्ह नहीं दिया गया है।

जम्मूOct 11, 2022 / 08:08 am

Siddharth

shiv_sena_and_uddhav_thackeray.jpg

Shiv Sena And Uddhav Thackeray

सोमवार को इलेक्शन कमीशन ने उद्धव ठाकरे गुट को नया नाम दे द‍िया है। उद्धव खेमे को इलेक्शन कमीशन ने नाम के रूप में ‘शिवसेना- उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ दिया है। वहीं, इलेक्शन कमीशन ने उद्धव ठाकरे गुट के चुनाव चिन्ह के रूप में ‘जलती मशाल’ को भी मंजूरी दी है। उद्धव ठाकरे के करीबी और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री भास्कर जाधव ने बताया क‍ि हमें खुशी है कि तीन नाम जो हमारे लिए सबसे अधिक मायने रखते हैं- उद्धव जी, बालासाहेब और ठाकरे- को नए नाम में रखा गया है।
इलेक्शन कमीशन ने धार्मिक अर्थों का हवाला देते हुए शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी खेमों के लिए त्रिशूल और गदा (गदा) को चुनाव चिन्ह के रूप में स्वीकार नहीं किया है। इलेक्शन कमीशन ने एकनाथ शिंदे खेमे के लिए पार्टी के नाम के रूप में ‘बालासाहेबंची शिवसेना’ आवंटित किया और उसे एक नया प्रतीक चुनने के लिए कहा हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: ठाकरे और शिंदे खेमे ने चुनाव आयोग को सौंपा पार्टी नाम के विकल्प, जानें कब होगा इस पर फैसला

https://twitter.com/ANI/status/1579477327276544008?ref_src=twsrc%5Etfw
उद्धव खेमे ने द‍िया था ये तीन नाम: बता दें कि इलेक्शन कमीशन के आदेश के बाद उद्धव गुट ने पहले ही शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे, शिवसेना बाळासाहेब ठाकरे और शिवसेना बालासाहेब प्रबोधनकार ठाकरे जैसे तीन नाम इलेक्शन कमीशन को अपनी पसंद के तौर पर बताया था। इसके बाद सोमवार शाम को इलेक्शन कमीशन ने इस नाम पर अंतिम निर्णय लिया हैं।
बता दें कि शनिवार को उद्धव ठाकरे और राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले दोनों खेमों के बीच तनातनी के बीच इलेक्शन कमीशन ने शिवसेना के धनुष-बाण के चुनाव चिन्ह को फ्रीज कर दिया था। दोनों गुटों को इलेक्शन कमीशन ने उपलब्ध प्रतीकों में से चुनने और सोमवार दोपहर 1 बजे तक अपने अंतरिम मार्करों के लिए तीन ऑप्शन जमा करने का आदेश दिया था।

Hindi News / Jammu / Maharashtra News: ठाकरे गुट को मिला ‘शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ नाम, जलती मशाल है चुनाव चिन्ह

ट्रेंडिंग वीडियो