scriptWayanad Lok Sabha By-Election: बेटी प्रियंका के लिए प्रचार करेंगी सोनिया गांधी | Wayanad Lok Sabha By Elections bypolls 2024 Sonia Gandhi will campaign for daughter Priyanka udf seat kerala rahul congress | Patrika News
राष्ट्रीय

Wayanad Lok Sabha By-Election: बेटी प्रियंका के लिए प्रचार करेंगी सोनिया गांधी

Wayanad ByPolls: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) अपनी बेटी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanaka Gandhi) के लिए केरल (Kerala) के वायनाड में प्रचार करेंगी।

वायनाडOct 21, 2024 / 09:07 am

Akash Sharma

Priyanka Sonia Gandhi Wayanad Re elections

Priyanka Sonia Gandhi Wayanad Re elections

Wayanad ByPolls: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) अपनी बेटी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanaka Gandhi) के लिए केरल (Kerala) के वायनाड में प्रचार करेंगी। कांग्रेस महासचिव अपना पहला चुनावी मुकाबला लड़ रही हैं। राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में वायनाड के साथ-साथ रायबरेली (Rai Bareilly) से भी चुने गए थे। बाद में उन्‍होंने वायनाड से इस्‍तीफा दे द‍िया। इसके चलते यहां से उपचुनाव जरूरी हो गया है।

वायनाड By Elections का शेड्युल

वायनाड लोकसभा सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा। इसके साथ ही पलक्कड़ और चेलाक्कारा विधानसभा सीटों (Vidhan Sabah) पर भी मतदान होगा। 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी।राहुल गांधी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की एनी राजा पर 3,64,422 वोटों के अंतर से वायनाड लोकसभा सीट बरकरार रखी थी। हालांकि, यह उनके 2019 के प्रदर्शन के मुकाबले थोड़ा कम है, जब उन्होंने CPI के पीपी सुनीर पर 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी।

सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका एक साथ करेंगे रोड शो

राज्य कांग्रेस नेताओं के अनुसार, सोनिया गांधी कई सालों के बाद केरल लौट रही हैं और मंगलवार को होने वाले रोड शो में उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा सीट खाली करने के बाद, राज्य कांग्रेस इकाई ने प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया और उन्हें वायनाड से यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) उम्मीदवार घोषित किया। केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता यूडीएफ के गढ़ वायनाड से प्रियंका गांधी के लिए पांच लाख से अधिक वोटों से जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। राज्य की अलप्पुझा लोकसभा सीट से सांसद कांग्रेस महासचिव, संगठन, केसी वेणुगोपाल वायनाड में प्रियंका गांधी के चुनाव अभियान का समन्वय करेंगे।

Hindi News / National News / Wayanad Lok Sabha By-Election: बेटी प्रियंका के लिए प्रचार करेंगी सोनिया गांधी

ट्रेंडिंग वीडियो