scriptOmar Abdullah के सीएम बनने के बाद यह क्या बोल गए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कहा- जम्मू कश्मीर में… | Congress President Mallikarjun Kharge congratulated Omar Abdullah after becoming the CM of Jammu and Kashmir. | Patrika News
राष्ट्रीय

Omar Abdullah के सीएम बनने के बाद यह क्या बोल गए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कहा- जम्मू कश्मीर में…

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने Omar Abdullah को मुख्यमंत्री बनने पर शुभकामनाएं दी हैं।

जम्मूOct 16, 2024 / 05:00 pm

Ashib Khan

mallikarjun kharge

mallikarjun kharge

Omar Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने बुधवार को जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही उमर अब्दुल्ला केंद्र शासित राज्य के पहले सीएम बन गए हैं। उमर अब्दुल्ला के सीएम बनने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि मैं जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को बधाई देता हूं। हमें खुशी है कि गठबंधन से कोई सीएम बना है। यहां लंबे समय के बाद लोकतंत्र स्थापित हुआ है और लोकतंत्र को जिंदा रखने और संविधान के तहत सरकार चलाने का मौका है। हम जम्मू कश्मीर को स्टेटहुड दिलाकर रहेंगे।

उमर अब्दुल्ला ने ली सीएम पद की शपथ

बता दें कि जम्मू कश्मीर में बुधवार को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस समारोह में एनसी नेता उमर अब्दुल्ला ने सीएम पद की शपथ ली। जम्मू कश्मीर की नई सरकार में सुरिंदर कुमार चौधरी को डिप्टी सीएम बनाया गया है। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सीपीआई नेता डी राजा समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। 

PM मोदी ने उमर अब्दुल्ला को दी बधाई

जम्मू कश्मीर का मुख्यमंत्री बनने पर उमर अब्दुल्ला को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने क्षेत्र की प्रगति के लिए मिलकर काम करने के संकल्प लिया। बता दें कि जम्मू कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों में से एनसी को 42 सीटें, बीजेपी को 29 और कांग्रेस को 6 सीटें मिली थी। 

Hindi News / National News / Omar Abdullah के सीएम बनने के बाद यह क्या बोल गए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कहा- जम्मू कश्मीर में…

ट्रेंडिंग वीडियो