scriptAeroplan Threats: धमकी की 46 पोस्ट एक ही अकाउंट से, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने लिया ये बड़ा एक्शन | Air india indigo vistara akasa flights bomb blast Aeroplan Threats 46 posts from one x account social media platform deactivate | Patrika News
राष्ट्रीय

Aeroplan Threats: धमकी की 46 पोस्ट एक ही अकाउंट से, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने लिया ये बड़ा एक्शन

Airlines Bomb Threats: रविवार को भी करीब 20 उड़ानों को बम की धमकी मिली। इंडिगो(Indigo), विस्तारा (Vistara), एयर इंडिया (Air India) और अकासा एयर के विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करानी पड़ी।

नई दिल्लीOct 21, 2024 / 09:20 am

Akash Sharma

Airlines Bomb Blast Threat

Airlines Bomb Blast Threats

Flights Threats: पिछले एक हफ्ते में विमानों को धमकी की करीब 70 पोस्ट में से 46 एक्स के एक ही अकाउंट से की गई थीं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुमनाम और गैर-सत्यापित अकाउंट से शुक्रवार रात 12 और शनिवार को 34 धमकी भरी पोस्ट की गईं। भारत के अलावा इस यूजर ने अमेरिकन एयरलाइंस, जेट ब्लू और एयर न्यूजीलैंड को भी धमकियां दीं। अकाउंट शनिवार दोपहर तक एक्टिव रहा। इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने इसे सस्पेंड कर दिया।

इन Airlines को मिली धमकियां

रिपोर्ट के मुताबिक अकाउंट से एयर इंडिया, विस्तारा, इंडिगो, अकासा एयर, अलायंस एयर, स्पाइसजेट और स्टार एयर को धमकियां दी गईं। पोस्ट में एक ही तरह का संदेश होता था। इसमें कहा जाता, ‘आपके पांच विमानों में बम हैं। कोई जिंदा नहीं बचेगा। जल्दी करो और विमान खाली करा दो।’ पोस्ट ऐसे समय की गईं, जब कुछ उड़ानें हवा में थीं तो कुछ ने यात्रा पूरी कर ली थी। अकाउंट की जांच की जा रही है। इसके यूजर का पता लगाया जा रहा है। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) के महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने कहा, भारतीय हवाई क्षेत्र पूरी तरह सुरक्षित है। हम यात्रियों को आश्वस्त करते हैं कि उन्हें बिना किसी भय के उड़ान भरनी चाहिए।

नहीं थम रहा सिलसिला

रविवार को भी करीब 20 उड़ानों को बम की धमकी मिली। इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया और अकासा एयर के विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इनमें एक विमान राजस्थान के उदयपुर में उतारा गया। कर्नाटक के बेलगावी एयरपोर्ट को भी बम की धमकी मिली। एयरपोर्ट की तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

Hindi News / National News / Aeroplan Threats: धमकी की 46 पोस्ट एक ही अकाउंट से, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने लिया ये बड़ा एक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो