scriptजानिए सुरेंद्र चौधरी को जम्मू कश्मीर का क्यों बनाया गया डिप्टी सीएम, Omar Abdullah ने बताई यह वजह | Why was Surendra Choudhary made the Deputy CM of Jammu and Kashmir, Omar Abdullah told this reason | Patrika News
राष्ट्रीय

जानिए सुरेंद्र चौधरी को जम्मू कश्मीर का क्यों बनाया गया डिप्टी सीएम, Omar Abdullah ने बताई यह वजह

Omar Abdullah: NC नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं Surinder Choudhary को जम्मू कश्मीर का डिप्टी सीएम बनाया गया हैं।

जम्मूOct 16, 2024 / 05:42 pm

Ashib Khan

Omar Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने बुधवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं सुरेंद्र चौधरी (Surinder Choudhary) को जम्मू कश्मीर का डिप्टी सीएम बनाया गया हैं। बता दें कि सुरेंद्र चौधरी नौशेरा विधानसभा सीट से विधायक हैं। सुरेंद्र चौधरी को डिप्टी सीएम बनाने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र के लोगों को आवाज देने और अपनी सरकार को समावेशी बनाने के लिए ऐसा किया है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास सभी को साथ लेकर चलने का होगा। दरअसल, सकीना इट्टू, जावेद राणा, जावेद डार और सतीश शर्मा भी मंत्री के रूप में सरकार में शामिल हुए हैं। 

हमने जम्मू से एक डिप्टी सीएम चुना-उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सुरेंद्र चौधरी ने जम्मू कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना को 7819 वोटों से हराया है। उन्होंने कहा कि उन्हें डिप्टी सीएम इसलिए बनाया गया है ताकि जम्मू के लोग खुद को सरकार से अलग-थलग महसूस न करे। मैंने कहा था कि हम जम्मू को यह महसूस नहीं होने देंगे कि इस सरकार में उनकी कोई आवाज या प्रतिनिधि नहीं है। मैंने जम्मू से एक डिप्टी सीएम चुना है ताकि जम्मू के लोगों को लगे कि यह सरकार उतनी ही उनकी है जितनी बाकी लोगों की है।

नौशेरा से विधायक है सुरेंद्र चौधरी

बता दें कि सुरेंद्र चौधरी नौशेरा से विधायक है। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना को 7819 वोटों से हराया था। एनसी प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी को 35069 वोट मिले थे वहीं बीजेपी प्रत्याशी रविंदर रैना को 27250 वोट मिले। तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मनोहर सिंह को 1456 वोट मिले। 

उमर अब्दुल्ला ने CM के रूप में संभाला कार्यभार

सचिवालय में जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में उमर अब्दुल्ला ने कार्यभार संभाल लिया और उन्होंने विभिन्न विभागों के सचिवों के साथ बैठक भी की। उमर अब्दुल्ला ने इस बैठक में राज्य के विकास और प्रशासनिक सुधारों पर भी चर्चा की हैं। उन्होंने विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे जनता की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें। 

Hindi News / National News / जानिए सुरेंद्र चौधरी को जम्मू कश्मीर का क्यों बनाया गया डिप्टी सीएम, Omar Abdullah ने बताई यह वजह

ट्रेंडिंग वीडियो