scriptतो क्या रद्द नहीं होगा राजस्थान का यह नया जिला ! 8 दिन बाद संघर्ष समिति ने लिया ऐसा बड़ा फैसला | Assurance was received that Sanchore district will not be cancelled, Sangharsh Samiti protest ended | Patrika News
जालोर

तो क्या रद्द नहीं होगा राजस्थान का यह नया जिला ! 8 दिन बाद संघर्ष समिति ने लिया ऐसा बड़ा फैसला

Rajasthan New Districts: पूर्व मंत्री सुखराम बिश्नेाई ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जिले को समाप्त करने की कोई कोशिश की गई तो आंदोलन को पुन: शुरू किया जाएगा।

जालोरOct 03, 2024 / 02:59 pm

Rakesh Mishra

rajasthan new districts
Rajasthan New Districts: सांचौर बचाओ जिला संघर्ष समिति की ओर से सांचौर जिला यथावत रखने की मांग को लेकर पिछले आठ दिन से चल रहा धरना स्थगित कर दिया गया। जनगणना आयुक्त के पत्र के अनुसार प्रदेश सरकार ने राजस्थान के बजट 2024-25 में की गई घोषणाओं के अलावा किसी भी प्रकार की सीमाओं में परिवर्तन नहीं करने के हवाला दिया गया है। इस पर सांचौर संघर्ष समिति ने कलक्ट्रेट पर चल रहा धरना स्थगित कर दिया है।
एक पत्र के जवाब में महारजिस्ट्रार एवं जनगणना आयुक्त ने कहा कि राजस्थान के बजट 2024-25 में की गई घोषणाओं के अलावा किसी भी प्रकार की सीमाओं में परिवर्तन नहीं करने की बात कही है। ऐसे में सांचौर में चल रहे धरने में संघर्ष समिति ने सर्वसमति से धरना स्थगित किया।
इस दौरान पूर्व मंत्री सुखराम बिश्नेाई ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जिले को समाप्त करने की कोई कोशिश की गई तो आंदोलन को पुन: शुरू किया जाएगा। भाजपा नेता मिलापचंद मेहता ने कहा कि सांचौर जिला यथावत रहेगा। धरने को समर्थन देने पर पूर्व मंत्री सुखराम बिश्नोई व संघर्ष समिति के अध्यक्ष भीमाराम चौधरी ने सभी लोगों का आभार जताया। आठवें दिन भी धरनार्थियों ने सांचौर जिला यथावत रखने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

भवन निर्माण मजदूर यूनियन ने दिया समर्थन

भवन निर्माण मजदूर यूनियन की बैठक पीराराम रणोदर की अध्यक्षता में डाक बंगला सांचौर में आयोजित हुई, जिसमें मजदूरों की समस्याओं पर चर्चा की गई। महासचिव धनराज मेघवाल ने बताया कि बैठक में सांचौर शहर में मजदूरों के खड़े रहने की जगह नहीं है।
भारतीय कयुनिस्ट पार्टी के नेता ईशराराम बिश्नोई ने कहा कि मजदूरों को संगठित रहकर अपनी समस्याओं का समाधान करवाना चाहिए। किसान नेता विराज सिंह ने बैठक को संबोधित किया। बैठक में सांचौर जिला बचाओ संघर्ष समिति के अनशन को समर्थन देने का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया एवं सांचौर जिला बचाओ संघर्ष समिति को धरना स्थल पर जाकर समर्थन दिया।

Hindi News / Jalore / तो क्या रद्द नहीं होगा राजस्थान का यह नया जिला ! 8 दिन बाद संघर्ष समिति ने लिया ऐसा बड़ा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो