scriptVideo: फूड मोबाइल लैब के माध्यम से खाद्य पदार्थों की हुई जांच | Video: Food items tested through Food Mobile Lab | Patrika News
जैसलमेर

Video: फूड मोबाइल लैब के माध्यम से खाद्य पदार्थों की हुई जांच

-शहरी क्षेत्र में खाद्य पदार्थों के नमूने लेने की भी हुई कार्रवाई

जैसलमेरAug 17, 2021 / 11:12 pm

Deepak Vyas

Video: फूड मोबाइल लैब के माध्यम से खाद्य पदार्थों की हुई जांच

Video: फूड मोबाइल लैब के माध्यम से खाद्य पदार्थों की हुई जांच

जैसलमेर. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी के नेतृत्व में जैसलमेर शहरी क्षेत्र मंगलवार को शुद्ध के लिए युद्ध अभियान अंतर्गत फूड मोबाइल लैब के माध्यम से खाद्य पदार्थो की शुद्धता की जांच की गई । डॉ. चौधरी ने बताया कि आगामी रक्षा बंधन त्यौहार के मध्येनजर जिले में फूड मोबाइल लैब के माध्यम से आमजन को खाद्य पदार्थो की शुद्धता की जानकारी देने तथा मौके पर ही खाद्य पदार्थो की शुद्धता की जांच के लिए कैम्प आयोजित किए गए। डॉ. चौधरी ने बताया कि फूड मोबाइल लैब के कार्मिकों एवं विभागीय कार्मिकों की ओर से मंगलवार को जैसलमेर शहरी क्षैत्र में गोपा चौक तथा गांधी कॉलोनी में आमजन की ओर से लाए गए डेयरी प्रोडेक्ट, मसालों एवं तेल व घी आदि खाद्य पदार्थो के कुल 45 नमूनों की शुद्धता की जांच की गई। सीएमएचओ डॉ चौधरी ने कैम्प स्थलों पर उपस्थित आमजन व खाद्य व्यापारियों को खाद्य पदार्थो की शुद्धता की जांच करवाने के लिए प्रेरित किया। विभागीय कार्मिकों द्वारा उपस्थित व्यापारियों को दुकानों के लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन के संबंध में भी विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। बुधवार को पोकरण शहरी क्षैत्र में प्रात:11 से दोपहर 1 बजे तक सीएचसी पोकरण में खाद्य पदार्थो की शुद्धता की जांच के लिए कैम्प आयोजित किया जाएगा।
यहां से लिए गए नमूने
इसी क्रम में मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी वेद प्रकाश पूर्विया की ओर से जैसलमेर शहरी क्षेत्र में अपमिश्रित खाद्य पदार्थों की बिक्री पर नियंत्रण के लिए खाद्य पदार्थों के नमूने लेने की कार्यवाही की गई। उन्होंने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ओर से जैसलमेर शहरी क्षेत्र में तीन स्थानों से दूध के नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाए गए।

Hindi News / Jaisalmer / Video: फूड मोबाइल लैब के माध्यम से खाद्य पदार्थों की हुई जांच

ट्रेंडिंग वीडियो