scriptसरकारी संस्थाओं और ग्रामीण विकास कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण | Surprise inspection of government institutions and rural development w | Patrika News
जैसलमेर

सरकारी संस्थाओं और ग्रामीण विकास कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण

-जिला कलक्टर आशीष मोदी ने ग्राम्यांचलों का किया दौरा

जैसलमेरJul 05, 2021 / 05:27 pm

Deepak Vyas

सरकारी संस्थाओं और ग्रामीण विकास कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण

सरकारी संस्थाओं और ग्रामीण विकास कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण


जैसलमेर. जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जिले के ग्राम्यांचलों को दौरा किया और विभिन्न राजकीय संस्थाओं, ग्रामीण विकास तथा वैक्सीनेशन गतिविधियों का फीडबेक लिया और कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए गाइडलाइन का पूरा-पूरा पालन करने के साथ ही इस बारे में जागरुकता संचार का आह्वान ग्रामीणों से किया।
धऊवा राउमावि का निरीक्षण
जिला कलक्टर ने धऊवा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं के बारे में पीइइओ खेताराम एवं स्टाफ से चर्चा की। जिला कलक्टर ने पुस्तकालय का निरीक्षण कर सुव्यवस्थित स्वरूप देते हुए बच्चों के लिए उपयोगी बनाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने विद्यालय में पड़ी नि:शुल्क पाठ्यपुस्तकों का विद्यार्थियों में वितरण करने के निर्देश देते हुए कहा कि इसकी अगली खेप आने की प्रतीक्षा न करें। मुख्य मार्ग से स्कूल तक महानरेगा में ग्रेवल सड़क निर्माण के लिए उन्होंने सरपंच हुकमसिंह एवं ग्राम विकास अधिकारी को प्रस्ताव लेकर भेजने के निर्देश दिए।
विद्यालय सौंदर्यीकरण पर जोर
जिला कलक्टर ने विद्यालय परिसर में अधिकाधिक पौधारोपण करने, किचन गार्डन विकसित करने, फलदार पौधे लगाने पर जोर देने, विद्यालय सौन्दर्यीकरण एवं विकास के लिए समन्वित कार्य करने आदि के निर्देश दिए। इस दौरान प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारी साथ थे। जिला कलक्टर ने शनिवार को जिले के सिपला गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए सुविधालयों, शैक्षिक एवं भौतिक संसाधनों, शिक्षण विधाओं आदि के बारे में जानकारी ली। इस दौरान विद्यालय स्टाफ ने पेयजल समस्या का जिक्र किया। इस पर जिला कलक्टर ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियन्ता जेराराम को निर्देश दिए कि विद्यालय को तत्काल जल सुविधा से जोडऩे के लिए कनेक्शन दिया जाए ताकि टैंकर से पानी मंगवाने की विवशता समाप्त हो सके।

Hindi News / Jaisalmer / सरकारी संस्थाओं और ग्रामीण विकास कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो