scriptकौन है मंजू जाट? जिसे लेकर राजस्थान विधानसभा में बरपा हंगामा, गहलोत के खास मंत्री शांति धारीवाल को देनी पड़ी सफाई | who is Manju Jat Shanti Dhariwal given clarification in assembly | Patrika News
जयपुर

कौन है मंजू जाट? जिसे लेकर राजस्थान विधानसभा में बरपा हंगामा, गहलोत के खास मंत्री शांति धारीवाल को देनी पड़ी सफाई

विधानसभा में वीरांगनाओं का मामला फिर चर्चा में रहा। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने स्पष्टीकरण दिया और कहा कि मंजू जाट के नाते की बात मैंने नहीं कही। नाते की बात सुंदरी देवी के लिए कही थी। इसके बाद सदन में विपक्ष ने हंगामा किया।

जयपुरMar 17, 2023 / 12:22 pm

Anand Mani Tripathi

who is Manju Jat Shanti

विधानसभा में वीरांगनाओं का मामला फिर चर्चा में रहा। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने स्पष्टीकरण दिया और कहा कि मंजू जाट के नाते की बात मैंने नहीं कही। नाते की बात सुंदरी देवी के लिए कही थी। इसके बाद सदन में विपक्ष ने हंगामा किया। पंचायतीराज विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा शुरू होने के साथ ही धारीवाल ने स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा कि मैंने मंजू जाट को लेकर एक शब्द भी नहीं बोला, सिवाय इसके कि उसका देवर पहले से शादीशुदा है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने बोल दी ऐसी बात, होने लगी हर ओर चर्चा

यह तो सत्य है। मैंने एक जगह पढ़ा था कि सुंदरी देवी का तीन साल पहले नाता हुआ था। उसने खुद ने यह बात कही थी एक साक्षात्कार में। उसके पहले पति से दो बच्चे हैं। नाते के बाद दो बच्चे और हुए। मैं कहना चाहता हूं कि मंजू को लेकर नाते की बात राजनीतिक लाभ लेने के लिए जानबूझ कर फैलाई अफवाह है। मुझसे कुंठा है, इस वजह से उठाई जा रही है। उन्होंने अपनी बात रिकॉर्ड पर लेने के लिए भी कहा।

महिलाओं के व्यक्गित जीवन की बात करने नहीं आए- राजेन्द्र राठौड़
इस कथन के बाद उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि मंत्री जी अब सुंदरी देवी की बात लेकर आए हैं। हम इस तरह महिलाओं की व्यक्तिगत जीवन पर बात करने के लिए नहीं आए हैं। इन्होंने राजस्थान की वीरांगनाओं का अपमान किया है। हंगामे के साथ ही भाजपा विधायक वैल की ओर बढ़े। हंगामे के बीच भाजपा के सभी सदस्य सदन से बाहर चले गए।

ये भी पढ़ें : Raju Thehat murder में बड़ा खुलासा, दुबई में रची गई साजिश, आनंदपाल की बेटी है साजिश में शामिल, चार्जशीट में शामिल किया नाम

ये बिना कारण हंगामा करते हैं-गोविंद डोटासरा
कांग्रेस के गोविंद डोटासरा ने कहा कि ये बिना कारण हंगामा करते हैं। विधानसभा कार्यवाही में अंकित कराने के लिए बाहर गए हैं। मदन दिलावर अपनी सीट पर खड़े हैं,इसलिए इसे बहिर्गमन नहीं कहेंगे। कुछ ही क्षण में भाजपा सदस्य सदन में आए और दोनों पक्षों में खूब हंगामा हुआ। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने सभी को शांत करवा कर कहा कि मंत्री ने अपनी बात कही है जिसे सबको सुनना चाहिए।

कौन हैं मंजू जाट ?
मंजू जाट पुलवामा शहीद रोहिताश लांबा की पत्नी हैं। इन दिनों वह अपने देवर को आश्रित नौकरी दिलाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। मंजू जाट ने कहा था कि मंत्री धारीवाल ने कहा था कि “ मैं नाते चली गई हूं, क्या प्रूफ है उनके पास, ऐसा कैसे कह दिया इसका जवाब लेकर रहूंगी। शांति धारीवाल हमारे सामने आकर बोलते तो पता चलता कि नाते कैसे जाती है” शहीद रोहिताश लांबा की पत्नी मंजू जाट ने सरकार और पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि इंजेक्शन लगवाकर बयान बदलवाना चाहती है।

https://twitter.com/ashokgehlot51?ref_src=twsrc%5Etfw
https://youtu.be/Kpwi8CD3XSg

Hindi News / Jaipur / कौन है मंजू जाट? जिसे लेकर राजस्थान विधानसभा में बरपा हंगामा, गहलोत के खास मंत्री शांति धारीवाल को देनी पड़ी सफाई

ट्रेंडिंग वीडियो