scriptWeather Alert : मौसम विभाग का नया अपडेट, आने वाले तीन घंटे में छह जिलों में होगी बारिश, गरजेंगे मेघा | Weather Latest Update Today in three hours six districts torrential rain clouds will thunder Weather Alert Monsoon IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Alert : मौसम विभाग का नया अपडेट, आने वाले तीन घंटे में छह जिलों में होगी बारिश, गरजेंगे मेघा

Weather Alert : मौसम विभाग का आज 14 अगस्त का नया अपडेट (Mausam Vibhag New Update) है कि आने वाले तीन घंटों में राजस्थान के इन छह जिलों में मेघगर्जना के साथ बारिश होगी।

जयपुरAug 14, 2023 / 02:30 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_7.jpg

Weather Latest Update

Weather Latest Update Today : राजस्थान में मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम विभाग का आज 14 अगस्त का अलर्ट है कि, आने वाले तीन घंटे में इन छह जिलों में झमाझम बारिश होगी। साथ ही मौसम विभाग ने चेताया है कि इस वक्त बदल गरज सकते हैं। साथ ही आकाशीय बिजली भी चमक सकती है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार भरतपुर, धौलपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर, करौनी, टोंक जिलों में मेघगर्जना के साथ हल्की वर्षा की संभावना है। 14 अगस्त के राजस्थान मौसम अपडेट के अनुसार, में कमजोर मानसून परिस्थितियों जारी है। आगामी दिनों में भरतपुर, जयपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में छुटपुट हल्की बारिश संभव है। गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू व शेखावाटी क्षेत्र में 15-16-17 अगस्त को छुटपुट हल्की बारिश होने की संभावना है।

इसके साथ अगर जयपुर के आज के मौसम की बात करें तो सोमवार 14 अगस्त को सुबह से जयपुर के आकाश पर बादल छाए हुए हैं। कभी तेज तो कभी हल्की ठंड़ी हवाएं लोगों का मन मोह रहीं है। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में कभी भी बारिश हो सकती है।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1690990632473677824?ref_src=twsrc%5Etfw


15 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश – राधेश्याम शर्मा

मौसम केंद जयपुर निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- अभी साउथ-वेस्टर्न विंड का प्रभाव अधिक है। यही वजह है कि मानसून कमजोर हुआ है। अभी 8-10 दिन ऐसे ही रहेगा, जब तक बंगाल की खाड़ी में कोई स्ट्रॉन्ग सिस्टम डेवलप नहीं होता। कल मंगलवार यानि 15 अगस्त से पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश या बूंदाबांदी का दौर शुरू हो सकता है। यह 2-3 दिन ही एक्टिव रहेगा। इसके बाद मौसम फिर शुष्क होने लगेगा।

यह भी पढ़ें – Weather Alert : मौसम का नया अपडेट अलर्ट, 16-17 अगस्त को इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, नाम जानेंगे तो चौंक जाएंगे

बीते 24 घंटे में 4 M.M. तक पानी बरसा

बीते 24 घंटे के मौसम आंकड़ों के अनुसार, साइक्लोनिक सर्कुलेशन के प्रभाव से डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और बांसवाड़ा में कहीं-कहीं बूंदाबांदी व हल्की बारिश हुई। यहां एक से लेकर 4 M.M. तक पानी बरसा।

राजस्थान में अब तक 37 फीसदी अधिक बारिश

मौसम केंद्र के अनुसार राजस्थान में मानसून सीजन में अब तक 37 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है। 1 जून से 13 अगस्त तक राज्य में औसतन 288.5 M.M. बारिश होनी चाहिए पर इस बार अब तक 395.2 M.M. बारिश हो चुकी है।

यह भी पढ़ें – Weather Update : इस जिले में मानसून का इंतजार, बारिश न होने से चिंतित किसान मायूस, जानें मौसम अलर्ट

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1690998343391170560?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Jaipur / Weather Alert : मौसम विभाग का नया अपडेट, आने वाले तीन घंटे में छह जिलों में होगी बारिश, गरजेंगे मेघा

ट्रेंडिंग वीडियो