scriptजयपुर में आज दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगी ये जगहें, जानें क्या है बड़ी वजह | These places in Jaipur will remain closed till 12 noon, what is the big reason | Patrika News
जयपुर

जयपुर में आज दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगी ये जगहें, जानें क्या है बड़ी वजह

Jaipur News : जयपुर व्यापार महासंघ के आह्वान पर दोपहर 12 बजे तक परकोटे और सांगानेर के बाजार बंद रहेंगे।

जयपुरAug 14, 2024 / 08:30 am

Supriya Rani

जयपुर. बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में बुधवार को सर्व हिंदू समाज की ओर से जन आक्रोश रैली निकाली जाएगी। सुबह 11 बजे न्यू गेट स्थित रामलीला मैदान में प्रदर्शन के बाद रैली रवाना होगी। यह रैली सांगानेरी गेट, जौहरी बाजार, बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार व चौड़ा रास्ता होते हुए वापस रामलीला मैदान पहुंचेगी। जयपुर व्यापार महासंघ के आह्वान पर दोपहर 12 बजे तक परकोटे और सांगानेर के बाजार बंद रहेंगे। राजपूत सभा भवन में मंगलवार को साधु-संतों के सान्निध्य में हुई सर्व हिंदू समाज की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
बैठक में शामिल सामाजिक, धार्मिक व व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने एक स्वर में बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार व हमले की घटनाओं पर रोष जताया। जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल सहित अन्य सभी व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने रैली में शामिल होने की अपील की है। उधर, सुबह द दस बजे सांगानेर स्टेडियम से रैली निकाली जाएगी। इसके बाद एसडीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। वहीं, शाम चार बजे आगरा रोड पर भी रैली निकाली जाएगी

आत्मिक शांति के लिए होगा हवन, संकीर्तन

रामलीला मैदान में प्रदर्शन से पूर्व रामधुनी होगी। देशभक्ति गीतों के बीच साधु-संत और विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि रैली को संबोधित करेंगे। हनुमान चालीसा का पाठ भी होगा।
गायत्री शक्तिपीठ, ब्रह्मपुरी और मानसरोवर स्थित वेदमाता गायत्री वेदना निवारण केन्द्र में सुबह सात बजे से हवन होगा। बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन में मारे गए हिंदुओं की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की जाएगी।
गोविंद देवजी मंदिर में हरिनाम संकीर्तन, इस्कॉन और कृष्ण बलराम मंदिर में भी राम-कृष्ण नाम संकीर्तन। बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की सद्‌बुद्धि के लिए प्रार्थना की जाएगी।

यह भी पढ़ें

Alwar में जर्मन टूरिस्ट से रेप के आरोपी की मौत, इस वजह से गई जान

Hindi News / Jaipur / जयपुर में आज दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगी ये जगहें, जानें क्या है बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो