scriptराजस्थान का बहादुर बेटा 4 गोलियां लगने के बाद भी आतंकियों से लड़ता रहा, अंत में हुआ शहीद | real-life-motivational-story Subedar Rajendra Bhambu was martyred during the fight in terrorist attack | Patrika News
जयपुर

राजस्थान का बहादुर बेटा 4 गोलियां लगने के बाद भी आतंकियों से लड़ता रहा, अंत में हुआ शहीद

Zara Yaad Karo Kurbani : राजस्थान के झुंझुनू जिले का बहादुर सूबेदार राजेंद्र भांबू ने आतंकी हमले में लड़ाई के दौरान शहीद हो गए। ये लड़ाई जम्मू के राजौरी में हुई थी, जिसमें राजेंद्र ने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान गवाई।

जयपुरJan 25, 2024 / 08:22 am

Kirti Verma

subedar_rajendra_bhambu.jpg

Zara Yaad Karo Kurbani : राजस्थान के झुंझुनू जिले का बहादुर सूबेदार राजेंद्र भांबू ने आतंकी हमले में लड़ाई के दौरान शहीद हो गए। ये लड़ाई जम्मू के राजौरी में हुई थी, जिसमें राजेंद्र ने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान गवाई। शहीद राजेंद्र फरवरी 1995 में सेना में भर्ती हुए थे और कुछ साल पहले ही सूबेदार बने थे। शहीद राजेंद्र कुमार देश के जाबांज सैनिक थे, उन्होंने करगिल युद्ध में भी देश के लिए लड़ाई लड़ी थी।

गोली लगने के बाद भी लड़ाई लड़ी
शहीद राजेंद्र कुमार 4 गोली लगने के बाद भी लगातार आंतकियों से लड़ते रहे। पांचवीं गोली उनके गर्दन पर लगी, जिससे इनकी जान चली गई। परिजनों का कहना है कि हमे गर्व है कि राजेंद्र देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए है।

यह भी पढ़ें

बचपन से था तिरंगे से लगाव फिर उसी में लिपटा पार्थिव देह, 15 घुसपैठियों को उतारा था मौत के घाट



पिता ने भी दी सेना में सेवाएं
शहीद राजेंद्र कुमार के पिता भी सेना से हवलदार के पद से रिटायर हुए। पिता ने भी भारत पाक युद्ध में पाकिस्तान से लोहा लिया था। झुंझुनूं के मालीगांव में हर घर से एक सदस्य फ़ौज में है और आगे भी कई लड़के देश की सेवा करने की इच्छा रखते हैं। शहीद राजेंद्र की 2 बेटियां हैं और एक बेटा है।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान का बहादुर बेटा 4 गोलियां लगने के बाद भी आतंकियों से लड़ता रहा, अंत में हुआ शहीद

ट्रेंडिंग वीडियो