scriptSI Paper Leak: तस्कर के बेटा-बेटी पकड़े जाने के बाद पुलिस महकमे में खलबली, 60 से ज्यादा थानेदारों ने ली छुट्टी | Rajasthan SI Paper Leak case: More then 60 station incharges took leave together on Tuesday | Patrika News
जयपुर

SI Paper Leak: तस्कर के बेटा-बेटी पकड़े जाने के बाद पुलिस महकमे में खलबली, 60 से ज्यादा थानेदारों ने ली छुट्टी

SI Paper Leak: एसओजी ने तीन दिन में छुट्टी पर जाने वाले थानेदारों की जानकारी जुटाई है और उनकी भूमिका की जांच कर रही है।

जयपुरOct 09, 2024 / 08:34 am

Rakesh Mishra

SI Paper Leak
मुकेश शर्मा


उप निरीक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में विशेष कार्य बल (एसओजी) ने 300 से अधिक थानेदारों पर संदेह जताया है, जो वर्तमान में राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) में प्रशिक्षण ले रहे हैं। मादक पदार्थ तस्कर भागीरथ के बेटे और बेटी की अन्य तस्करों के बच्चों के प्रशिक्षण लेने की बात सामने आने के बाद बड़ी संख्या में थानेदार छुट्टी पर चले गए हैं।
आरपीए के सूत्रों के अनुसार, छुट्टी पर जाने वाले थानेदारों की संख्या और उनकी मामले में संलिप्तता का पता एसओजी की जांच के बाद चलेगा। कुछ थानेदारों ने बीमार होने, पारिवारिक कारणों या अन्य जरूरी कामों का हवाला देकर छुट्टी ली है। एसओजी ने तस्कर भागीरथ के थानेदार बेटे दिनेश और बेटी प्रियंका को रविवार को हिरासत में लिया। जब एसओजी आरपीए पहुंची, तब दोनों वहां मौजूद थे। हिरासत में लेने के बाद मंगलवार शाम तक 35 पुरुष और महिला थानेदारों ने छुट्टी ले ली, जिनमें मंगलवार को 20 थानेदार शामिल थे।

छुट्टी लेने वाले थानेदारों की जांच में लगी एसओजी

आरपीए के सूत्रों के मुताबिक उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में थानेदारों की गिरफ्तारी शुरू होने के बाद से 40 से 50 थानेदार छुट्टी पर चले गए हैं। इनमें से कुछ लौट आए हैं, जबकि कई अभी भी छुट्टी पर हैं। वर्तमान में 60 से 70 थानेदार छुट्टी पर हैं, जिनमें कुछ एसओजी के संदेह के घेरे में हैं।
एसओजी ने तीन दिन में छुट्टी पर जाने वाले थानेदारों की जानकारी जुटाई है और उनकी भूमिका की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि पूछताछ में गिरफ्तार दिनेश और प्रियंका ने आरपीए में बड़ी संख्या में मादक पदार्थ तस्करों के बच्चों के थानेदार बनकर प्रशिक्षण लेने की जानकारी दी थी।

फैक्ट फाइल

अब तक 70 लोग गिरफ्तार
गिरफ्तार व्यक्तियों में 44 थानेदार
320 थानेदार अभी प्रशिक्षण ले रहे हैं, संदेह के घेरे में
(उप निरीक्षक भर्ती पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी यूनिक भांभू और सरगना सुरेश ढाका फरार, उनके पकड़े जाने पर थानेदारों की संख्या और बढ़ सकती है)

Hindi News / Jaipur / SI Paper Leak: तस्कर के बेटा-बेटी पकड़े जाने के बाद पुलिस महकमे में खलबली, 60 से ज्यादा थानेदारों ने ली छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो