scriptRajasthan News : कौन है वो मास्टरमाइंड? जो बार-बार दे रहा जयपुर को बम से उड़ाने की धमकी | Rajasthan News : Pareek School in Jaipur receive bomb threats via email, who is mastermind | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : कौन है वो मास्टरमाइंड? जो बार-बार दे रहा जयपुर को बम से उड़ाने की धमकी

धमकी भरे ई-मेल में अज्ञात ने लिखा कि स्कूल में बम छिपा दिए गए हैं, तुम सब मारे जाओगे। सभी बम अलग-अलग समय में फटेंगे।

जयपुरJun 19, 2024 / 04:33 pm

Anil Prajapat

Jaipur Bomb Threat News
Bomb threats in Jaipur : जयपुर। राजधानी जयपुर में स्कूल, कॉलेज और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। राजधानी जयपुर लगातार दूसरे दिन बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। लेकिन, आए दिन ब्लास्ट की धमकियां मिलने के बाद भी अब तक पुलिस को कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि आखिर बम की धमकियां देने वाला मास्टमाइंड कौन है? क्या ये कोई आतंकी साजिश है या फिर सिरफिरों की करतूत है। आखिर कौन है जो जयपुर में दहशत फैलाने की साजिश रचने में लगा हुआ है। पुलिस भी धमकी देने वालों की तलाश हैं। लेकिन, अब तक कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगा है।
जयपुर के एसएसजी पारीक कॉलेज के बाद बुधवार को पारीक स्कूल को धमकी भरा ई-मेल मिला है। जिसमें अज्ञात ने लिखा कि स्कूल में बम छिपा दिए गए हैं, तुम सब मारे जाओगे। सभी बम अलग-अलग समय में फटेंगे। साथ ही मेल में फिलिस्तीन को आजाद कराने की बात कही गई है। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी, एटीएस और बम स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्कूल परिसर को खाली करवाया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। लेकिन, अभी ​तक कहीं कोई बम नहीं मिला है।

एक दिन पहले ही 2 कॉलेजों को मिली थी धमकी

इससे पहले मंगलवार को जयपुर एयरपोर्ट और दो कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। पुलिस के मुताबिक रात दो बजकर 37 मिनट पर एसएसजी पारीक कॉलेज और विद्याधर नगर स्थित बियानी कॉलेज को भेजी गई ई-मेल में लिखा था कि आपके कॉलेज के अंदर बैग में बम रखा हुआ है। सुबह बम फटेगा और एक व्यक्ति बंदूक लेकर आएगा जो सब को गोली मार देगा। हमारे ग्रुप का नाम ‘केएनआर’ है। हमारे ग्रुप ने ही दिल्ली के स्कूल में एक मई को हमला करवाया था। जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था। तीनों स्थानों पर पुलिस, एटीएस व बम स्क्वायड टीम पहुंची और कॉलेज परिसर और एयरपोर्ट का चप्पा-चप्पा छान मारा था। सर्च करने के बाद जब कुछ नहीं मिला तो सभी ने राहत की सांस ली थी।
Jaipur Bomb Threat News

पहले भी स्कूलों को मिली थी धमकी

बता दें कि 13 मई को जयपुर के 68 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। अज्ञात व्यक्ति ने सभी स्कूल के प्रिंसिपल को मेल के जरिए स्कूल की बिल्डिंग में बम होने की सूचना दी थी। आनन-फानन में सारे स्कूलों को खाली करवाया गया था। दिनभर सभी स्कूलों में सर्च अभियान चलाया गया था।
यह भी पढ़ें

href="https://www.patrika.com/jaipur-news/rajasthan-weather-update-imd-new-prediction-it-will-rain-in-these-districts-of-rajasthan-today-18781620" target="_blank" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/jaipur-news/rajasthan-weather-update-imd-new-prediction-it-will-rain-in-these-districts-of-rajasthan-today-18781620" rel="noreferrer noopener">Rajasthan Weather Update : IMD की नई भविष्यवाणी, आज राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश

इस साल करीब 6 से ज्यादा बार मिल चुकी एयरपोर्ट को धमकी

जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन की मेल आइडी पर मंगलवार को ई-मेल आया था। जिसमें लिखा था कि टर्मिनल बिल्डिंग में बम रखा है। सभी लोग मर जाएंगे। इसके बाद सीआइएसएफ ने पूरे एयरपोर्ट एरिया को सुरक्षा एजेंसियों के साथ खंगाला लेकिन कुछ नहीं मिला। बता दें कि इस साल अब तक 6 से ज्यादा बार जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। पिछले महीने पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया था। लेकिन, अभी तक अहम सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगे है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News : कौन है वो मास्टरमाइंड? जो बार-बार दे रहा जयपुर को बम से उड़ाने की धमकी

ट्रेंडिंग वीडियो