scriptलोकनृत्यों की बिखरी छटा, पावणों ने उठाया आनंद | PM] Folk dances were a delight, people enjoyed it | Patrika News
जयपुर

लोकनृत्यों की बिखरी छटा, पावणों ने उठाया आनंद

नेट थियेट कार्यक्रमों की श्रृंखला के तहत शनिवार को इंडिया इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ डांस एंड म्यूजिक की ओर से विजयादशमी के पर्व पर राजस्थानी लोकनृत्यों की खूबसूरत प्रस्तुतियां दी गई।

जयपुरOct 12, 2024 / 07:01 pm

anand yadav

जयपुर। नेट थियेट कार्यक्रमों की श्रृंखला के तहत शनिवार को इंडिया इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ डांस एंड म्यूजिक की ओर से विजयादशमी के पर्व पर राजस्थानी लोकनृत्यों की खूबसूरत प्रस्तुतियां दी गई। सुप्रसिद्ध लोकगीत ‘बाजे छ नौबत बाजा महाराज डिग्गीपुरी का राजा…,’ पर मनोहारी नृत्य से कलाकारों ने रंग जमाया। कलाकारों ने ‘टूटे बाजूबंद री लूम लट उलझी उलझी जाए…,’ और ‘काल्यो कूद पड्यो मेला…,’ सरीखे लोकसंगीत से माहौल को खुशनुमा बनाया।
कथक नृत्यांगना श्वेता गर्ग के निर्देशन में युवा कलाकारों रक्षिता शेखावत, अन्वी जैन, रूपल राठी और किया तिवारी ने लोकनृत्यों की प्रस्तुति से दर्शकों को आनंदित किया। कार्यक्रम में विदेशी पावणों ने भी लोकनृत्यों का लुत्फ उठाया। नेट थियेट के राजेन्द्र शर्मा राजू ने बताया कि इस मौके पर संस्था की ओर से कलाकारों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में नवल डांगी, मनोज स्वामी, अंकित शर्मा और जिवितेश, विनोद गढ़वाल और वीरेंद्र सिंह राठौड़ का सहयोग रहा।

Hindi News / Jaipur / लोकनृत्यों की बिखरी छटा, पावणों ने उठाया आनंद

ट्रेंडिंग वीडियो