scriptअब ऐसे लगेगी ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी, होने जा रहे है कई बड़े बदलाव | One July Duty Of Traffic Police Will Be Done By Computer In Rajasthan | Patrika News
जयपुर

अब ऐसे लगेगी ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी, होने जा रहे है कई बड़े बदलाव

अजमेरी गेट स्थित यादगार में शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों की मीटिंग हुई। इसमें नव नियुक्त अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) राहुल प्रकाश ने ड्यूटी को लेकर दिशा निर्देश दिए।

जयपुरJun 10, 2023 / 12:14 pm

Nupur Sharma

one_july_duty_of_traffic_police_will_be_done_by_computer_in_rajasthan.jpg

जयपुर। अजमेरी गेट स्थित यादगार में शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों की मीटिंग हुई। इसमें नव नियुक्त अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) राहुल प्रकाश ने ड्यूटी को लेकर दिशा निर्देश दिए। राहुल प्रकाश ने सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से कहा है कि ड्यूटी के दौरान आमजन से शालीन व्यवहार करें। शहर में सुबह और शाम पीक ऑवर में वाहनों की रेलमपेल लगी रहती है।

यह भी पढ़ें

दो महिलाएं गुप्तांग में छिपाकर लाई सोना, पढ़े जयपुर एयरपोर्ट पर चौंकाने वाले मामले

इस दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी चालान की कार्रवाई करने की बजाय यातायात सुचारू संचालित करवाने का कार्य करें। उन्होंने ड्यूटी लगाने में पारदर्शिता पर भी जोर दिया और कहा कि एक जुलाई से यातायात पुलिसकर्मियों को ड्यूटी प्वाइंट कम्प्यूटर से ऑनलाइन अलॉट किए जाएंगे। यह वर्तमान में चल रही रोटेशन प्रणाली के तहत होगा। प्रत्येक माह की एक तारीख को ड्यूटी बदली जाएगी। डीसीपी प्रहलाद कृष्णिया ने सभी पुलिसकर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें

सड़कों पर दौड़ रहे है जुगाड़ वाहन, दिन-ब-दिन बढ़ रहे हादसे, कोई तो रोक लो

बॉटल नेक चिह्नित कर समाधान के सुझाव तैयार करें
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने सभी ट्रैफिक इंस्पेक्टर और सहायक पुलिस आयुक्त को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र में सभी बॉटल नेक चिह्नित करें। उन्हें हटवाने के लिए सुझाव भी तैयार करें। बाद में संबंधित विभाग से बॉटल नेक की समस्या को दूर करवाया जाएगा। बॉटल नेक के आस-पास किसी भी प्रकार के वाहन पार्क करना निषेध रहेगा।

https://youtu.be/6mK4U12xFnU

Hindi News / Jaipur / अब ऐसे लगेगी ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी, होने जा रहे है कई बड़े बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो