scriptMonsoon Forecast: मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया भारी बारिश का Alert | Monsoon Forecast: Meteorological Department Issues Alert For Heavy Monsoon Rains In Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Monsoon Forecast: मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया भारी बारिश का Alert

Monsoon Forecast: राजस्थान के कई जिलों में शनिवार से बारिश का दौर जारी है। प्रदेशभर में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली और तापमान में गिरावट आई।

जयपुरJul 09, 2023 / 05:35 pm

Nupur Sharma

rainfall_forecast.jpg

यूपी के 44 जिलों में भारी का अलर्ट जारी।

monsoon Forecast: राजस्थान के कई जिलों में शनिवार से बारिश का दौर जारी है। प्रदेशभर में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली और तापमान में गिरावट आई। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात दर्ज हुई। जिससे दिन के पारे में भी कमी आई।

यह भी पढ़ें

50 फीट ऊंचे टावर पर चढ़कर युवक ने लगाई फांसी, रस्सी टूटने से टावर में उलझा, ऐसे बची जान

9 जिलों में Orange Alert
मौसम केंद्र के अनुसार अलवर, दौसा, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, बाड़मेर, जालौर, सिरोही, राजसमंद, पाली जिलों में आरेंज अलर्ट जारी करते हुए मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर एक या दो तेज वर्षा के दौर होने की भी संभावना है। तेज आंधी से कमजोर कच्चे घरों की दीवारें गिर सकती हैं। साथ ही बिजली की लाइनें, पेड़ों आदि को नुकसान हो सकता हैं । कहीं-कहीं पर पर जल भराव भी हो सकता है।

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1677978091887661057?ref_src=twsrc%5Etfw
17 जिलों में Yellow Alert
वहीं जयपुर, अजमेर, नागौर, सीकर, झुंझुनू, चूरू, धौलपुर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, झालावाड़, बारां, जोधपुर, उदयपुर के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई है। तेज आंधी से कमजोर कच्चे घरों की दीवारें गिर सकती हैं। साथ ही बिजली की लाइनें, पेड़ों आदि को नुकसान हो सकता हैं । कहीं-कहीं पर पर जल भराव भी हो सकता है।
यह भी पढ़ें

सावन के पहले सोमवार को इस चमत्कारी अचलेश्वर महादेव की करें पूजा, मान्यता ऐसी पूरी होगी मनोकामना

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना लें। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। जल भराव स्थान से दूर रहें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।
https://youtu.be/PqtQxA78niA

Hindi News / Jaipur / Monsoon Forecast: मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया भारी बारिश का Alert

ट्रेंडिंग वीडियो