scriptकिराए का मकान लेकर US के नागरिकों के साथ कर रहे थे ठगी, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा | Master Mind Plan Of Four Call Centers In US Cybercrime Case In Rajasthan | Patrika News
जयपुर

किराए का मकान लेकर US के नागरिकों के साथ कर रहे थे ठगी, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Cyber Crime : राजधानी में अमरीकी (यूएस) नागरिकों से ठगी करने के लिए दो माह से फर्जी कॉल सेंटर चल रहे थे। चारों कॉल सेंटर पर पकड़े गए आरोपियों से संबंधित थाना पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है।

जयपुरJun 10, 2023 / 01:04 pm

Nupur Sharma

40 young men and women by raiding fake call centers cheating American citizens.

जयपुर। Cyber Crime : राजधानी में अमरीकी (यूएस) नागरिकों से ठगी करने के लिए दो माह से फर्जी कॉल सेंटर चल रहे थे। चारों कॉल सेंटर पर पकड़े गए आरोपियों से संबंधित थाना पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि करणी विहार थाना क्षेत्र में संचालित कॉल सेंटर का अहमदाबाद निवासी मास्टर माइंड विक्टर जॉस उर्फ विजय है।


यह भी पढ़ें

40 लड़के-लड़कियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा, राजस्थान में बैठकर US में करते थे कांड



अंकित सैनी ने विजय से ठगी सीखकर भांकरोटा में खुद का फर्जी कॉल सेंटर खोल लिया था। रामनगरिया थाना क्षेत्र में चल रहे कॉल सेंटर का अहमदाबाद निवासी मास्टर माइंड रोनक शाह है और चित्रकूट थाना क्षेत्र में चल रहे कॉल सेंटर का मास्टर माइंड संदीप की तलाश जारी है। आरोपी विजय यूएसए का मोबाइल नंबर उपयोग में लेता था। आरोपी रोनक शाह ने पूछताछ में बताया कि प्रति माह 5 से 6 हजार डॉलर की ठगी करते थे।


यह भी पढ़ें

अब ऐसे लगेगी ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी, होने जा रहे है कई बड़े बदलाव

दो ने करवा रखा था सत्यापन, दो ने नहीं
भांकरोटा व रामनगरिया थाना क्षेत्र में पकड़े गए फर्जी कॉल सेंटर के भवन मालिकों ने पुलिस सत्यापन नहीं करवाया था। जबकि करणी विहार व चित्रकूट में कॉल सेंटर को भवन किराए पर देने वाले मालिकों ने पुलिस सत्यापन करवाया था। गौर करने वाली बात है कि पुलिस सत्यापन के दौरान आरोपियों की करतूत पकड़ में नहीं आ सकी।

https://youtu.be/UsrHG6HQffU

Hindi News / Jaipur / किराए का मकान लेकर US के नागरिकों के साथ कर रहे थे ठगी, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो