scriptकृष्ण बलराम रेशम की सुनहरी पोशाक धारण कर भक्तों को देंगे दर्शन | Krishna Balram will give darshan to the devotees wearing golden silk dress | Patrika News
जयपुर

कृष्ण बलराम रेशम की सुनहरी पोशाक धारण कर भक्तों को देंगे दर्शन

जन्माष्टमी महोत्सव की शुरुआत सुबह मंगला आरती से होगी और समापन मध्यरात्रि 12:00 बजे भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के बाद होने वाली महाआरती के साथ होगा।

जयपुरAug 25, 2024 / 03:47 pm

Devendra Singh

krishna janmashtami

krishna janmashtami

जयपुर. श्री कृष्ण बलराम मंदिर जगतपुरा में कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां जोरशोर से चल रही है। जन्माष्टमी महोत्सव की शुरुआत सुबह मंगला आरती से होगी और समापन मध्यरात्रि 12:00 बजे भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के बाद होने वाली महाआरती के साथ होगा। मंदिर प्रबंधन इस बार जन्माष्टमी पर करीब डेढ़ लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना जता रहा है।
‘नंद के आनंद भयो जय कन्हैयालाल की’ के जयघोष के साथ जन्माष्टमी को श्री कृष्ण बलराम मंदिर में भक्त यशोदानंदन का अभिनन्दन करेंगे।

मंदिर के अध्यक्ष अमितासना दास ने बताया कि मंदिर में यशोदानंदन के अभिनन्दन की तैयारियां दो महीने पहले से चल रही है। कृष्ण जन्मोत्सव के दिन श्री कृष्ण बलराम रेशमी सुनहरी पोशाक धारण करेंगे। पोशाक को मथुरा के कारीगरों ने कड़ी मेहनत से डेढ़ महीने में तैयार किया है।
108 कलशों से होगा महाअभिषेक

मध्यरात्रि को 12 बजे भगवान कृष्ण का 108 कलशों से नारियल पानी, दिव्य जल, जड़ी बूटियां, पंचामृत और पंचगव्य से महाभिषेक होगा। दिनभर मंदिर में हरे कृष्ण महामंत्र का जाप और कीर्तन होगा, जिसमे श्रद्धालु भगवान कृष्ण के प्रेम में भाव विभोर होकर नृत्य करेंगे।
250 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी

इस बार जन्माष्टमी पर भक्तों को दर्शन करने के लिए 20 मिनट का समय मिलेगा। मंदिर में दर्शन की व्यवस्था दो लाइन में होगी। भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस बार पार्किंग के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर परिसर व बाहर 250 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए जा रहे है, कड़ी सुरक्षा जांच के बाद ही श्रद्धालु मंदिर परिसर में पहुंच सकेंगे। इसके अलावा दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए खातीपुरा रेलवे स्टेशन से मंदिर तक सिटी बसों की व्यवस्था की गई है।

Hindi News / Jaipur / कृष्ण बलराम रेशम की सुनहरी पोशाक धारण कर भक्तों को देंगे दर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो