scriptJaipur News : बड़ी चौपड़ पर व्यापारियों का धरना, यातायात और ई-रिक्शा करो व्यवस्थित, नहीं तो ‘बंद’ | Jaipur Trade Federation Due to lack of solution to traffic related problems in jaipur Parkote dharna at Badi Chowpar. | Patrika News
जयपुर

Jaipur News : बड़ी चौपड़ पर व्यापारियों का धरना, यातायात और ई-रिक्शा करो व्यवस्थित, नहीं तो ‘बंद’

Jaipur News : परकोटे के बाजारों में यातायात संबंधी परेशानी दूर न होने की वजह से गुरुवार को व्यापारी सड़क पर उतर आए और बड़ी चौपड़ पर धरना दिया। व्यापारियों ने एक स्वर में कहा कि 15 दिन में समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वे जयपुर बंद करेंगे।

जयपुरFeb 16, 2024 / 01:48 pm

Kirti Verma

jaipur_parkota_.jpg

Jaipur News : परकोटे के बाजारों में यातायात संबंधी परेशानी दूर न होने की वजह से गुरुवार को व्यापारी सड़क पर उतर आए और बड़ी चौपड़ पर धरना दिया। व्यापारियों ने एक स्वर में कहा कि 15 दिन में समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वे जयपुर बंद करेंगे। वे मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से मिलेंगे और अधिकारियों की शिकायत करेंगे।

जयपुर व्यापार महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश केड़िया ने कहा कि अतिक्रमण, ई-रिक्शा और अव्यवस्थित पार्किंग बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि इनकी वजह से सैलानी बाजार में नहीं रुकता। ऐसे में व्यापार कैसे बढ़ेगा? एमआइ रोड व्यापार मंडल के महासचिव सुरेश सैनी ने कहा कि परिवहन विभाग, हैरिटेज नगर निगम और यातायात पुलिस मिलकर काम करेंगे, तभी सभी को राहत मिलेगी। धरने के संयोजक कैलाश मित्तल ने कहा कि 15 दिन में अव्यवस्थाएं दूर नहीं हुईं तो जयपुर बंद करेंगे और विशाल रैली निकालेंगे।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री समेत 2 नेता भाजपा में होंगे शामिल!



मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को ज्ञापन देंगे। सरकार हमारी बात तो सुनना चाहती है, लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। ऑटो रिक्शा यूनियन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने आश्वस्त किया कि महासंघ की सहमति पर किराए की नई दर निर्धारित करेंगे और ऑटो रिक्शा मीटर से चलाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने की। जयपुर व्यापार महासंघ के महामंत्री सुरेन्द्र बज, नीरज लुहाड़िया, प्रकाश सिंह, मिंतर सिंह राजावत ने भी धरने में मौजूद व्यापारियों को संबोधित किया।

यह हो तो बेहतर होगी व्यवस्था
ई-रिक्शा संचालन की पॉलिसी बनाई जाए। परकोटे में इनकी संख्या भी सीमित हो।

रामनिवास बाग की भूमिगत पार्किंग को उपयोगी बनाया जाए।

बाजारों और गलियों से अस्थायी अतिक्रमण हटाए जाएं।

Hindi News / Jaipur / Jaipur News : बड़ी चौपड़ पर व्यापारियों का धरना, यातायात और ई-रिक्शा करो व्यवस्थित, नहीं तो ‘बंद’

ट्रेंडिंग वीडियो