scriptSpecial Train News: दिवाली से पहले यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने चलाई 47 स्पेशल ट्रेन, जोड़े अतिरिक्त कोच | Jaipur News: Railways started 47 special trains, added additional coaches | Patrika News
जयपुर

Special Train News: दिवाली से पहले यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने चलाई 47 स्पेशल ट्रेन, जोड़े अतिरिक्त कोच

Special Train News: दिल्ली, मुंबई (बांद्रा टर्मिनस), तिरुपति, हैदराबाद, रांची, श्री माता वैष्णो देवी कटरा, ओखा और अन्य प्रमुख शहरों में जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। 68 ट्रेनों में 145 डिŽबों की अस्थायी बढ़ोतरी भी की गई है।

जयपुरOct 28, 2024 / 08:38 am

Rakesh Mishra

Special Train News: त्योहारी सीजन में ट्रेनों में बढ़ रहे अतिरिक्त यात्री भार के चलते रेलवे ने 47 स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। इससे यात्रियों को रिजर्वेशन में मिल रही लंबी वेटिंग से राहत मिलेगी और उन्हें कंफर्म टिकट मिल पाएगी।
उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि दिवाली और छठ पूजा के दौरान बड़ी संख्या में यात्री ट्रेनों में सफर करेंगे, हालांकि ट्रेनें अभी से पूरी तरह भर रही हैं। लोगों की सहूलियत के लिए रेलवे ने 47 स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। इससे दिल्ली, मुंबई (बांद्रा टर्मिनस), तिरुपति, हैदराबाद, रांची, श्री माता वैष्णो देवी कटरा, ओखा और अन्य प्रमुख शहरों में जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। इसके अलावा, 68 ट्रेनों में 145 डिŽबों की अस्थायी बढ़ोतरी भी की गई है।

हावड़ा-खातीपुरा ट्रेन के रूट में बदलाव

वहीं उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल में गोविंदपुरी स्टेशन पर तकनीकी कार्य के चलते हावड़ा-खातीपुरा ट्रेन के रूट में बदलाव किया गया है। इससे यात्रियों को परेशानी होगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार तकनीकी कार्य की वजह से हावड़ा-खातीपुरा ट्रेन 8 नवंबर से 22 दिसंबर तक हावड़ा से रवाना होने के बाद परिवर्तित मार्ग चन्दारी- कानपुर सेंट्रल-पनकीधाम होकर संचालित होगी।

Hindi News / Jaipur / Special Train News: दिवाली से पहले यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने चलाई 47 स्पेशल ट्रेन, जोड़े अतिरिक्त कोच

ट्रेंडिंग वीडियो