scriptWeather Update : बारिश पर IMD का नया अलर्ट, नवंबर गरम रहेगा या ठंडा जानें | IMD New Weather Alert Rain Rajasthan know whether November will be hot or cold | Patrika News
जयपुर

Weather Update : बारिश पर IMD का नया अलर्ट, नवंबर गरम रहेगा या ठंडा जानें

Weather Update : नवंबर माह में मौसम कैसा रहेगा। बारिश पर IMD का नया अलर्ट। मौसम विभाग की भविष्यवाणी है कि राजस्थान के कुछ इलाकों को छोड़कर पूरे देश में नवंबर माह में मौसम गरम रहेगा।

जयपुरNov 01, 2023 / 06:53 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather.jpg

Weather Alert

Weather Update : मौसम लगातार करवट बदल रहा है। राजस्थान में अब आज से नवम्बर माह की शुरुआत हो गई है। सभी में इस जानकारी को लेकर उत्सुकता बनी हुई है कि नवम्बर माह में मौसम कैसा रहेगा। इस पर आईएमडी ने मंगलवार को नवंबर के लिए मौसम की भविष्यवाणी की। साथ ही बताया कि राजस्थान में बारिश होगी या नहीं। आईएमडी ने कहा कि देश के ज्यादातर हिस्सों में नवंबर में अधिकतम तापमान के सामान्य से अधिक रहने की संभावना है। पर उत्तर पश्चिम के कुछ इलाकों में ऐसा नहीं होगा। यहां पर ठंड रहेगी। उत्तर पश्चिम में राजस्थान आता है। आईएमडी के निदेशक मृत्युजंय महापात्रा ने कहा नवंबर में पूरे देश में वर्षा सामान्य होने की अधिक संभावना है, जो लंबी अवधि के औसत का 77-123 प्रतिशत हो सकती है। उन्होंने कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्सों में सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना है।

जयपुर का मौसम कैसा रहेगा

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि जयपुर में 1-5 नवम्बर तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। सूरज और बादल आपस में आंख मिचौली खेलेंगे। ऐसी संभावना है कि लोकल मौसम के बदलाव से जयपुर और आस-पास में बूंदाबांदी हो सकती है। वैसे आज जयपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस है और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें – Weather Update : मौसम का बदला मिजाज, दौसा में छाई काली घटाएं होगी बारिश, फिर चलेंगी सर्द हवाएं

यह भी पढ़ें – करवा चौथ पर कैसा रहेगा मौसम, राजस्थान के इन शहरों में कब निकलेगा चांद, जानें समय

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : बारिश पर IMD का नया अलर्ट, नवंबर गरम रहेगा या ठंडा जानें

ट्रेंडिंग वीडियो