scriptHeavy Rain Alert: राजस्थान के 10 जिलों में अति भारी बारिश का Red-Orange Alert, इन 21 जिलों में भी बारिश की संभावना | Heavy Rain Alert: Rain warning in 31 districts of Rajasthan today, red alert in 5 districts | Patrika News
जयपुर

Heavy Rain Alert: राजस्थान के 10 जिलों में अति भारी बारिश का Red-Orange Alert, इन 21 जिलों में भी बारिश की संभावना

Rajasthan Monsoon 2024: राजस्थान में एक बार फिर भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग की मानें तो दो दिन बांसवाड़ा, डूंगरपुर, सिरोही, उदयपुर और जालौर में भारी बारिश की संभावना है।

जयपुरAug 26, 2024 / 10:48 am

Anil Prajapat

Rajasthan Heavy Rain
Rajasthan Heavy Rain:जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर भारी बारिश का दौर जारी है। बांसवाड़ा में बारिश के चलते बांसवाड़ा-उदयपुर स्टेट हाइवे बंद है। वहीं, पार्वती नदी उफान पर होने से कोटा-श्योपुर मार्ग अवरुद्ध है। इससे लगातार दूसरे दिन भी राजस्थान का मध्यप्रदेश से सम्पर्क कट हुआ है। इसी बीच मौमस विभाग ने आज प्रदेश के 5 जिलों में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी दो दिन बांसवाड़ा, डूंगरपुर, सिरोही, उदयपुर और जालौर में भारी बारिश की संभावना है।
बीते दो दिन से बांसवाड़ा जिले में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। ऐसे में नदी नाले तूफान पर हैं। बांसवाड़ा जिले के गंगार तलाई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित है। कई गांवों का आपस में संपर्क टूट गया है। सड़कों के पुलों पर पानी बहने के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। बारिश के कारण माही बांध का जल स्तर 2 दिन में ही 277 मीटर के करीब पहुंच गया। जबकि इसकी कुल भराव क्षमता 281.50 मीटर है। वहीं, कागदी बंद और सरवानिया के गेट खोलकर पानी की निकासी शुरू कर दी गई है। इससे निचले इलाकों में पानी भर गया है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Road Accident: राजस्थान में भीषण हादसा, एक साथ भिड़े तीन वाहन, दो लोग जिंदा जले

दौसा में हुई सबसे ज्यादा बारिश

पिछले 24 घंटे में रविवार को उदयपुर, धौलपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, कोटा, बारां, अजमेर, भीलवाडा, जयपुर, टीक और जालौर जिले में कहीं भारी वर्षा बारिश हुई। दौसा, सवाई माधोपुर और सिरोही में अति भारी वर्षा दर्ज की गई है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश दौसा में छह इंच पानी बरसा। इसी प्रकार अजमेर में सवा चार इंच वारिश हुई। इससे शहर जलमग्न हो गया।
26 August Rajasthan Heavy Rain

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज बांसवाड़ा, डूंगरपुर, सीरोही, उदयपुर और जालोर में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, राजसमंद, बाड़मेर और पाली में अति भारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें

href="https://www.patrika.com/kota-news/heavy-rain-in-hadoti-rajasthan-cut-off-from-madhya-pradesh-18940134" target="_blank" rel="noreferrer noopener">Heavy Rain: हाड़ौती में मूसलाधार बारिश, राजस्थान का मध्यप्रदेश से संपर्क कटा, इन बांधों के गेट खोले

इसके अलावा अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, जैसलमेर, जोधपुर और नागौर में आज येलो अलर्ट है।

Hindi News/ Jaipur / Heavy Rain Alert: राजस्थान के 10 जिलों में अति भारी बारिश का Red-Orange Alert, इन 21 जिलों में भी बारिश की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो