scriptराजस्थान में सूर्यदेव के तेवर फिर होंगे तीखे | Heat will increase again in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में सूर्यदेव के तेवर फिर होंगे तीखे

पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म, शेखावाटी अंचल समेत अन्य जगहों पर पारा 45 डिग्री तक पहुंचने के आसार

जयपुरApr 23, 2022 / 11:52 am

MOHIT SHARMA

राजस्थान में सूर्यदेव के तेवर फिर होंगे तीखे

राजस्थान में सूर्यदेव के तेवर फिर होंगे तीखे

जयपुर. प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के विदाई के साथ ही राजधानी जयपुर समेत शेखावाटी सहित प्रदेशभर में एक बार फिर मौसम शुष्क होने के साथ ही गर्मी के तेवर हावी रहेंगे। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक गर्म हवा का दबाव बनने के कारण पुन: 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की पारे में बढ़ोतरी होगी। राज्य में विभिन्न जगहों पर हीटवेव चलने व ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम तापमान 43-45 डिग्री के आसपास दर्ज होने की संभावना है। मौसम विभाग ने गर्मी को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है। अब एक बार फिर प्रदेशभर में गर्मी का दौर तेज होगा।
प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में बीते 24 घंटे में दिन का सबसे अधिक पारा बांसवाड़ा का 43, फलौदी का 41.6, धौलपुर का 41.6, जैसलमेर का 40.5, गंगानगर का 39.3, जयपुर का 39, भीलवाड़ा का 40.5,अलवर का 40.2, जालोर का 41.7, डूंगरपुर का 41.7 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।
अन्य जगहों पर भी बदला हुआ रहेगा मौसम
इससे पहले बीते तीन-चार दिनों में प्री मानसून की गतिविधियों के दौरान हुई बारिश और धूल भरी आंधी के चलते तापमान में गिरावट आई, लेकिन एक बार फिर लोगों को भीषण गर्मी झेलनी पड़ेगी।
दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी यूपी में तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक गिरावट देखने को मिली थी, लेकिन इन इलाकों में एक बार फिर से लू चलेगी। आईएमडी ने अगले सप्ताह दिल्ली का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का पूर्वानुमान लगाया है। स्काईमेट वेदर के मुताबिक आगामी 24 घंटे में पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, केरल, पश्चिमी हिमालय, ओडिशा के कुछ इलाकों, दक्षिण छत्तीसगढ़ और कर्नाटक में भी रिमझिम बारिश हो सकती है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में सूर्यदेव के तेवर फिर होंगे तीखे

ट्रेंडिंग वीडियो