scriptराजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी कर्मचारियों के वेतन को लेकर ये आदेश जारी | government employees salary on 30 October in rajasthan due to diwali festival 2024 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी कर्मचारियों के वेतन को लेकर ये आदेश जारी

दिवाली त्योहार को देखते हुए राजस्थान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के वेतन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इनमें पंचायती राज विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी भी शामिल हैं।

जयपुरOct 24, 2024 / 04:27 pm

Suman Saurabh

government employees salary on 30 October in rajasthan
जयपुर। दिपावली पर्व (31 अक्टूबर) को देखते हुए राज्य सरकार ने आदेश जारी कर राजकीय कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अक्टूबर माह के वेतन एवं भत्तों आदि का भुगतान 30 अक्टूबर को करने का निर्णय लिया है। इनमें पंचायती राज विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी भी शामिल हैं।
वित्त (बजट) विभाग के शासन सचिव, देबाशीष पृष्टि ने बताया कि 31 अक्टूबर को दीपावली पर्व का राजपत्रित अवकाश है। इसको देखते हुए राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है। इसी प्रकार पेंशन भुगतान कार्यालयों से पेंशन पाने वाले पेंशनरों को भी उनके माह अक्टूबर, 2024 की पेंशन का भुगतान उपरोक्त तिथि अनुसार कर दिया जायेगा। यह आदेश दिल्ली स्थित राजस्थान सरकार के कार्यालयों पर भी लागू होगा।

राजस्थान सरकार ने राज्य कर्मचारियों का डीए 3 फीसदी बढ़ाया

साथ ही, राजस्थान सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देते हुए डीए में तीन फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की है। राज्य कर्मचारियों का डीए अब 53 फीसदी हो जाएगा। केंद्र सरकार ने 16 अक्टूबर को केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में तीन फीसदी की बढ़ोतरी की थी। तभी से उम्मीद जताई जा रही थी कि इस बार प्रदेश में भी डीए में तीन फीसदी की बढ़ोतरी होगी। 50 से 53 हुआ बढ़ा हुआ डीए नवंबर के वेतन में दिया जाएगा। एक जुलाई से 31 अक्टूबर तक की राशि जीपीएफ में जमा होगी।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी कर्मचारियों के वेतन को लेकर ये आदेश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो